नप कार्यालय की पार्किंग का गेट दे रहा हादसे को न्यौता

जिस पर शहर की व्यवस्था सुधारने का जिम्मा है उसी थानेसर नगर परिषद कार्यालय के नीचे पार्किंग में अनदेखी हादसे को न्यौता दे रही है। नप कार्यालय के नीचे स्थित पार्किंग गेट का पिलर टूटा हुआ है जो कभी भी गिर सकता है। जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र जिस पर शहर की व्यवस्था सुधारने का जिम्मा है उसी थानेसर न

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:36 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:36 PM (IST)
नप कार्यालय की पार्किंग का गेट दे रहा हादसे को न्यौता
नप कार्यालय की पार्किंग का गेट दे रहा हादसे को न्यौता

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

जिस पर शहर की व्यवस्था सुधारने का जिम्मा है उसी थानेसर नगर परिषद कार्यालय के नीचे पार्किंग में अनदेखी हादसे को न्यौता दे रही है। नप कार्यालय के नीचे स्थित पार्किंग गेट का पिलर टूटा हुआ है, जो कभी भी गिर सकता है। नप के अधिकारी और कर्मचारी अपने वाहनों को इसी पार्किंग में खड़ा करते हैं लेकिन किसी का इस तरफ ध्यान नहीं गया।

गौरतलब है कि थानेसर नगर परिषद पर कम्युनिटी सेंटर, सड़कें, पार्क और शौचालयों की व्यवस्था सुधारने का जिम्मा है। अगर इनमें से किसी भी जगह जर्जर इमारत होती है तो उसे दुरुस्त करने की जिम्मेदारी नप की ही होती है। मगर नप के अपने कार्यालय के ठीक नीचे पार्किंग के गेट का पिलर टूटा हुआ है। पिलर टूटने की वजह से गेट बस अटका हुआ है, जो कभी भी गिर सकता है। जबकि इस पार्किंग से न केवल नप के अधिकारी व कर्मचारियों के वाहन कई बार निकलते हैं बल्कि बाजार के दुकानदार और ग्राहक भी अपने वाहन यहीं पर खड़ा करते हैं। उनके साथ बच्चे भी होते हैं। ऐसे में अगर जरा सी नजर हटी तो दुर्घटना घट सकती है। इसके बावजूद न तो पार्किंग संभाल रहे ठेकेदार का इस तरफ ध्यान है और न ही नप के अधिकारियों का। साथ ही इससे अधिकारियों की कार्य करने की इच्छाशक्ति भी स्पष्ट हो रही है।

मामला संज्ञान में नहीं : बलबीर

थानेसर नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह ने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। तुरंत इस पर संज्ञान लेने के लिए अधिकारियों को आदेश दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी