परिवार के सदस्यों ने मोटिवेट किया, सतर्कता से की डयूटी

कुरुक्षेत्र परिवार के साथ अपने कर्तव्य को निभाने का दायित्व एलएनजेपी अस्पताल की नर्सिंग ऑफिसर गुरजिद्र कौर ने बखूबी निभाया। वैसे तो उनकी ड्यूटी ब्लड बैंक में थी लेकिन जब कोरोना वायरस के चलते स्टाफ नर्सों की ड्यूटी आइसोलेशन वार्ड में लगाई गई तो उन्होंने खुद आपातकालीन विभाग में ड्यूटी करने की ठानी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:01 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:01 AM (IST)
परिवार के सदस्यों ने मोटिवेट किया, सतर्कता से की डयूटी
परिवार के सदस्यों ने मोटिवेट किया, सतर्कता से की डयूटी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : परिवार के साथ अपने कर्तव्य को निभाने का दायित्व एलएनजेपी अस्पताल की नर्सिंग ऑफिसर गुरजिद्र कौर ने बखूबी निभाया। वैसे तो उनकी ड्यूटी ब्लड बैंक में थी, लेकिन जब कोरोना वायरस के चलते स्टाफ नर्सों की ड्यूटी आइसोलेशन वार्ड में लगाई गई तो उन्होंने खुद आपातकालीन विभाग में ड्यूटी करने की ठानी। जबकि आपातकालीन विभाग में सबसे ज्यादा कोरोना संदिग्ध मरीज पहुंचे। मगर परिवार के हर सदस्य ने उन्हें मोटिवेट किया और बचाव के साथ ड्यूटी की।

नर्सिंग आफिसर गुरजिद्र बताती हैं कि जब कोरोना वायरस ही पहली लहर आई थी तो किसी को भी कोरोना के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी। इसलिए कुछ-कुछ मन में घबराहट भी थी, लेकिन उससे लड़ने की जरूरत भी थी। ऐसे में परिवार के हर सदस्य ने उन्हें मोटिवेट किया। उनका ध्यान रखा और कोरोना से बचाव के लिए उन्हें बार-बार जागरूक करते रहे। इसके साथ ही रक्तदान शिविर लगाने भी बहुत जरूरी हो गए। रक्त एकत्रित करना भी बहुत जरूरी था ऐसे में लोगों को रक्तदान के लिए भी मोटिवेट किया गया ताकि किसी मरीज की जान रक्तदान से न जाएं। यह हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि कोरोना से बचाव रखें। मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों की पालना करें। अगर किसी व्यक्ति का आक्सीजन स्तर गिर रहा है तो तुरंत उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। इसके अलावा किसी को भी बुखार, जुकाम या खांसी होने पर कोरोना की जांच कराएं और तब तक अलग रखें जब तक कोरोना की रिपोर्ट न आ जाए। उन्होंने बताया कि महामारी से बचाव जरूरी है।

chat bot
आपका साथी