ओलंपियन के माता-पिता ने स्टेडियमों में किया पौधारोपण

कुरुक्षेत्र अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के अवसर पर बुधवार को ओलंपिक में चयनित खिलाड़ियों ने परिवारजनों ने खेल स्टेडियमों में पहुंच पौधारोपण किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:54 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:54 AM (IST)
ओलंपियन के माता-पिता ने स्टेडियमों में किया पौधारोपण
ओलंपियन के माता-पिता ने स्टेडियमों में किया पौधारोपण

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के अवसर पर बुधवार को ओलंपिक में चयनित खिलाड़ियों ने परिवारजनों ने खेल स्टेडियमों में पहुंच पौधारोपण किया। इसके लिए खेल विभाग की ओर से सुबह शाहाबाद के हाकी स्टेडियम में तो दोपहर बाद कुरुक्षेत्र के द्रोणाचार्य स्टेडियम में कार्यक्रम आयोजित किए गए है। इन कार्यक्रमों में पहुंचे ओलंपियन के माता-पिता को सम्मानित किया गया।

जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी बलबीर सिंह ने कहा कि जिला भर से चार खिलाड़ियों का ओलंपिक में चयन हुआ है। इनमें तीन महिला हाकी खिलाड़ी शाहाबाद से हैं तो एक पुरुष हाकी खिलाड़ी थानेसर से है। सुबह मारकंडेश्वर हाकी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में हाकी खिलाडिय़ों रानी रामपाल, नवनीत कौर व नवजीत कौर के परिजनों रामपाल, सतनाम सिंह व बुटा सिंह पहुंचे। उन्होंने खेल परिसर में पौधारोपण भी किया। इस मौके पर शाहाबाद के मारकंडेश्वर हाकी स्टेडियम में चयनित ओलंपिक खिलाड़ियों का एक सेल्फी प्वाइंट भी स्थापित किया गया। इस मौके पर गुरनाम सिंह, सुखविद्र सिंह, विरेंद्र कुमार, गगन सिंह व नेहा मौजूद रही। इसके बाद कुरुक्षेत्र के द्रोणाचार्य स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में दोपहर बाद सुरेंद्र के पिता मलखान सिंह बतौर मुख्यातिथि पहुंचे। खेल विभाग के अधिकारियों ने उनका स्टेडियम पहुंचने पर अभिनंदन किया और खिलाड़ियों की जीत के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने स्टेडियम में पौधारोपण भी किया। इस मौके पर नरेंद्र सिंह मौजूद रहे।

थानेसर नगर परिषद की खाली पड़ी जमीन पर कब्जे करने वालों की अब खैर नहीं

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : थानेसर नगर परिषद की खाली जमीन पर सामान डालकर कब्जे करने वाले लोगों की अब खैर नहीं। ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन की तरफ से शीघ्र कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने चार दिन के अंदर निर्माणाधीन नालों का काम पूरा करने के आदेश दिए हैं।

डीएमसी भारत भूषण गोगिया ने कहा कि शहर के प्रमुख मार्गों पर दुकानदारों, शोरूम मालिकों के साथ-साथ अन्य लोगों ने अपना सामान डालकर नप की जमीन पर कब्जा किया हुआ है। इसके अलावा शहर के कई क्षेत्रों में भी नप की जमीन को किसी न किसी रूप में प्रयोग किया जा रहा है। भारत भूषण गोगिया ने टीमों का गठन किया है, जो नप की जमीनों का पता लगाने के लिए कम करेगी। यह अधिकारी शहर का सर्वे करके सबसे पहले नगर परिषद की जमीन का आकलन करेंगे और उसकी रिपोर्ट प्रशासन को सौंपेंगे।

डीएमसी ने कहा कि अधिकारियों की इस रिपोर्ट के बाद नगर परिषद के अधिकारी फिर से उन-उन जगहों का निरीक्षण करेंगे जहां-जहां नगर परिषद की जमीन पर लोगों ने सामान रखकर कब्जा किया हुआ है। प्रशासन द्वारा अवैध रुप से कब्जा करने वाले लोगों को सूचित कर खुद सामान हटाने की अपील की जाएगी, अगर अपील के बाद कब्जा नहीं हटा तो प्रशासन की तरफ से अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करेगा।

chat bot
आपका साथी