तीन माह में अफसर नहीं साफ करवा सके नाला, विधायक ने दिखाई चेतांक नाले की हकीकत

अधिकारी बरसात से एक महीने पहले नालों व सीवरों की सफाई करने का दावा करते रहे लेकिन धरातल पर काम करने की बजाय कागजों और बयानबाजियों में लगे रहे। डीसी मुकुल कुमार बारिश से पहले निरीक्षण करने शहर में पहुंचे तो कुछ चुनिदा स्थानों को दिखाकर प्रबंध करने का भरोसा दे दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:03 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:03 AM (IST)
तीन माह में अफसर नहीं साफ करवा सके नाला, विधायक ने दिखाई चेतांक नाले की हकीकत
तीन माह में अफसर नहीं साफ करवा सके नाला, विधायक ने दिखाई चेतांक नाले की हकीकत

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : अधिकारी बरसात से एक महीने पहले नालों व सीवरों की सफाई करने का दावा करते रहे, लेकिन धरातल पर काम करने की बजाय कागजों और बयानबाजियों में लगे रहे। डीसी मुकुल कुमार बारिश से पहले निरीक्षण करने शहर में पहुंचे तो कुछ चुनिदा स्थानों को दिखाकर प्रबंध करने का भरोसा दे दिया। सावन की बारिश शुरू हुई तो अधिकारियों के दावों की पोल खुल गई। दरअसल अधिकारी नाले और सीवर साफ करना तो दूर इनकी मरम्मत तक नहीं कर पाए। शहर के सबसे प्रमुख चेतांक नाला भी खस्ता हाल में है। यह कई जगह से टूटा हुआ है। कालोनियों में स्थिति इससे भी खराब है। विधायक सुभाष सुधा सोमवार को निरीक्षण करने निकलने को टूटे और जाम नालों पकड़ में आ गए।

विधायक सुभाष सुधा सोमवार को सलारपुर रोड पर पहुंचे। उन्होंने यहां गली-गली जाकर लोगों से बातचीत की। लोगों ने उनको अपना दुख सुनाना शुरू कर दिया। विधायक ने अधिकारियों को फटकार लगाई और कुर्सी पर बैठकर अपने सामने नाले की सफाई करानी शुरू की।

पिपली से थर्ड गेट सड़क के गड्ढे भरें जाएं

विधायक ने सेक्टर-7 स्थित आवास कार्यालय पर जन स्वास्थ्य विभाग, नगरपरिषद, सिचांई विभाग व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक ली और शहर में बरसाती पानी से प्रभावित क्षेत्रों में किए गए राहत कार्यों के बारे में फीडबैक ली। विधायक ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पिपली से थर्ड गेट तक सड़क के गड्ढों को तुरंत प्रभाव से भरने के आदेश दिए। इसके साथ अमीन रोड, गामडी रोड, झांसा रोड, द्रोणाचार्य स्टेडियम रोड, अग्रसेन चौक से सेक्टर-13 मार्किट के गड्ढों को दो दिन में भरने की कही। जनस्वास्थ्य विभाग को नए बस स्टैंड के सामने पानी निकासी के लिए पाइप डालने और नगरपरिषद के अधिकारियों को पानी एकत्रित होने वाले शहरी क्षेत्रों में अलग से सात पंपों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जोगी बस्ती व गीता धाम पाइप डालकर पानी की निकासी करने के आदेश दिए।

यमुनानगर से मशीन मंगवाएंगे

जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन अरविद रोहिला को यमुनानगर से मशीनें मंगवाकर तीन दिन में सीवर की सफाई करवाने के आदेश दिए। इसके साथ ही अधिकारियों के साथ सलारपुर रोड पर बने चेतांक नाले का बारिकी से निरीक्षण किया। इस क्षेत्र की पांच गलियों के बरसाती पानी को चेतांक नाले में डालने कीह कही। विधायक ने कहा कि इस बार बारिश में किसी तरह की कमी सामने आती है तो संबंधित अधिकारी दोषी होगा। इस मौके पर एक्सईएन अरविद रोहिला, एक्सईएन गुरविद्र सिंह, एक्सईएन अरुण भाटिया व नप ईओ बलबीर कुमार मौजूद रहे

chat bot
आपका साथी