जीईएम पोर्टल के माध्यम से खरीदारी करेगी नप : गोगिया

नगर परिषद कार्यालय अब प्रयोग होने वाले सामान की खरीद गवर्नमेंट-ई-मार्केट पैलेस जीईएम के माध्यम से करेगा। कार्यालय में प्रयोग होने वाली स्टेशनरी से लेकर फर्नीचर इलेक्ट्रानिक्स से संबंधित सामान के अलावा पोकलेन मशीन टिपर या जेसीबी हर प्रकार का सामान जीईएम पोर्टल के माध्यम से खरीदा जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:35 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:35 PM (IST)
जीईएम पोर्टल के माध्यम से खरीदारी करेगी नप : गोगिया
जीईएम पोर्टल के माध्यम से खरीदारी करेगी नप : गोगिया

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : नगर परिषद कार्यालय अब प्रयोग होने वाले सामान की खरीद गवर्नमेंट-ई-मार्केट पैलेस जीईएम के माध्यम से करेगा। कार्यालय में प्रयोग होने वाली स्टेशनरी से लेकर फर्नीचर, इलेक्ट्रानिक्स से संबंधित सामान के अलावा पोकलेन मशीन, टिपर या जेसीबी हर प्रकार का सामान जीईएम पोर्टल के माध्यम से खरीदा जाएगा।

जिला नगर आयुक्त भारत भूषण गोगिया ने यह आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी पोर्टल के माध्यम से खरीद करने का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि इससे जहां भ्रष्टाचार पर तो लगाम लगेगी वहीं साथ में सामान खरीदने के लिए बाजार इत्यादि में न जाकर अधिकारियों के समय की भी बचत होगी। उन्होंने कहा कि इस पोर्टल के माध्यम से प्रदेश के अन्य कई जिलों में भी सामान की खरीद की जाती है जिससे अधिकारियों व कर्मचारियों को भी काफी राहत मिली है। आयुक्त ने स्वयं भी इस पोर्टल की बारिकी से जानकारी ली और उन्होंने भी पाया कि यह पोर्टल लोगों के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म सिद्ध हो सकता है। उन्होंने दुकानदारों व अन्य बड़े उद्योगपतियों व बिजनेसमैन से भी अपील की है कि वे भी ज्यादा से ज्यादा से संख्या में इस पोर्टल के माध्यम से जुड़ें और अपने सामान की विस्तृत जानकारी दें। जिले के ईओ व सचिवों को जारी करते हुए कहा कि इस पोर्टल पर टेंडर और कुटेशन लेने व अन्य कागजी कार्रवाई करने की भी आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि अकसर देखने में आता है कि बिलों के क्लियर होने में विभागीय कार्रवाई में काफी समय लग जाता है जिससे संबंधित कार्य पूरा होने में काफी समय लग जाता है। उन्होंने कहा कि विक्रेता द्वारा कई-कई बार कार्यालय के चक्कर लगाए जाते हैं इससे अधिकारियों व विक्रेता दोनों को मानसिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी