अब स्वास्थ्य सहायक होम आइसोलेट मरीजों की करेंगे केयर

होम आइसोलेट कोरोना पॉजिटिव मरीजों को अब चिकित्सक की सलाह लेने के लिए किसी का इंतजार करने की जरूरत नहीं है और ना ही घर से बाहर निकलना पड़ेगा। प्रशासन ने मरीजों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य सहायक की सेवा को शुरू किया है। यह सेवा गूगल मीट के जरिए दी जाएगी। डीसी शरणदीप कौर बराड़ के प्रयासों से सीएमजीजीए आशिमा टक्कर और एनआइसी अधिकारी विनोद सिगला ने इसको शुरू किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:30 AM (IST)
अब स्वास्थ्य सहायक होम आइसोलेट मरीजों की करेंगे केयर
अब स्वास्थ्य सहायक होम आइसोलेट मरीजों की करेंगे केयर

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : होम आइसोलेट कोरोना पॉजिटिव मरीजों को अब चिकित्सक की सलाह लेने के लिए किसी का इंतजार करने की जरूरत नहीं है और ना ही घर से बाहर निकलना पड़ेगा। प्रशासन ने मरीजों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य सहायक की सेवा को शुरू किया है। यह सेवा गूगल मीट के जरिए दी जाएगी।

डीसी शरणदीप कौर बराड़ के प्रयासों से सीएमजीजीए आशिमा टक्कर और एनआइसी अधिकारी विनोद सिगला ने इसको शुरू किया है। कुरुक्षेत्र में कोरोना महामारी के कारण मरीजों की संख्या ज्यादा होने से कम प्रभाव वाले मरीजों को होम आइसोलेट किया जा रहा है, लेकिन होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को चिकित्सक की सलाह लेने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस परेशानी को दूर करने के लिए प्रशासन ने स्वास्थ्य सहायक सेवा की योजना को अमलीजामा पहनाने का काम किया है।

सुबह व शाम को एक-एक घंटे

डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने बताया कि प्रशासन ने होम आइसोलेट कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य सहायक होम आइसोलेशन केयर सेवा शुरू की है। इसमें गूगल मीट पर निशुल्क डाक्टर से बातचीत की जा सकेगी। इससे घर में रहने वाले मरीजों की बेहतर देखभाल की जा सकेगी। गूगल मीट पर कोई भी आइसोलेट मरील ऑनलाइन प्रणाली से सीधा डाक्टरों की टीम के साथ जुड़कर अपनी परेशानी को बता सकता है। प्रशासन ने प्रतिदिन डाक्टर से बातचीत करने के लिए सुबह 11:30 से लेकर 12:30 और सायं के समय 4:30 से लेकर 5:30 बजे तक का समय निर्धारित किया है। मरीज को मीटडॉटगूगलडॉटकॉम/पीटीएन-टीसीसीवी-टीईपी पर ज्वाइन करना होगा।

chat bot
आपका साथी