अब कुरुक्षेत्र में लव जिहाद का आरोप, मुस्लिम युवक के साथ गई हिंदू युवती तो हुआ बवाल

कुरुक्षेत्र के एक गांव में एक हिंदू युवती प्रेम संबंध में मुस्लिम युवक के साथ चली गई। इस पर लोगों ने भारी हंगामा किया और लव जिहाद का आरोप लगाया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 18 Jul 2019 08:55 AM (IST) Updated:Thu, 18 Jul 2019 09:22 AM (IST)
अब कुरुक्षेत्र में लव जिहाद का आरोप, मुस्लिम युवक के साथ गई हिंदू युवती तो हुआ बवाल
अब कुरुक्षेत्र में लव जिहाद का आरोप, मुस्लिम युवक के साथ गई हिंदू युवती तो हुआ बवाल

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। यमुनानगर के बाद अब कुरुक्षेत्र में भी लव जिहाद का आरोप लगाया हा। जिले के गांव फतुहपुर में एक मुस्लिम युवक के साथ एक हिंदू युवती चली गई। युवती के परिजनों ने इसे लव जिहाद का मामला बताते हुए युव‍क पर लड़की को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप लगाया है। इस मामले में युवती के परिजनों के पक्ष में बड़ी संख्या में ग्रामीण लघु सचिवालय पहुंचे। यहां उन्होंने धरना देकर युवती को ढूंढने की मांग की और डीसी व एसपी को शिकायत सौंपी। सामने पुलिस कर्मियों को खड़ा देकर युवती की मां ने कहा कि उसे उसकी बेटी चाहिए। चाहे जिंदा हो या मुर्दा।

सचिवालय पहुंचे ग्रामीण और युवती की मां पुलिस से बोली, मुझे मेरी लड़की चाहिए जिंदा या मुर्दा

हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने इस मामले को लव जिहाद से जुड़ा मामला बताया। जिला प्रशासन के रुख से संतुष्ट न होने पर गांव में लौटे ग्रामीणों ने युवक के घर पर तोड़-फोड़ की। इससे गांव में दहशत फैल गई। मौके पर पहुंचे केयूके थाना प्रभारी बलवान सिंह ने स्थिति का जायजा लिया। तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में होनेवाला है बड़ा सियासी धमाका, विपक्ष के दाे दिग्‍गजों के भगवा में रंगने की चर्चाएं

युवती के पिता ने डीसी को सौंपी शिकायत में बताया कि 11 जुलाई को उसकी बेटी घर पर अकेली थी। इसी दौरान गांव का ही मुस्लिम युवक अपने साथियों के साथ उसके घर आया और उसकी बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया। उसकी बेटी घर से अपनी मां के गहने और 70 हजार रुपये भी ले गई है। इसके बाद मामले को पंचायती तौर पर निपटाने के लिए आपसी रजामंदी से बेटी को उन्हें वापस सौंपने की बात हुई, लेकिन अब युवक का परिवार इस बात से इन्कार कर रहा है।

यह भी पढ़ें: अधर में सिद्धू का सियासी करियर, कांग्रेस छोड़ना आसान नहीं; जानें क्‍या है गुरु के पास विकल्‍प

युवक के परिजनों पर उसे जातिसूचक शब्द कहने के भी आरोप लगाए हैं। मामले को देखते हुए सीटीएम अनिल यादव ग्रामीणों के पास पहुंचे और उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया। लेकिन ग्रामीण नहीं माने तो उन्हें डीसी से मिलवाया गया। डीसी कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने कहा, इससे गांव में भाईचारा बिगड़ रहा है, ऐसे में मामले पर कार्रवाई की जाए। डीसी डॉ. एसएस फुलिया ने ग्रामीणों को नियमानुसार कार्रवाई करने की बात कही।

आरोप- मुस्लिम संगठन करते हैं मदद

डीसी कार्यालय पहुंचे हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि यह लव जिहाद का मामला है। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर मामला रजामंदी से निपटा दिया था, लेकिन शरारती संगठनों के बरगलाने के बाद युवक के परिजनों ने फैसले से इन्कार किया है। उन्होंने कहा कि यह धर्मांतरण का मामला है। युवती पर दबाव बनाया जा रहा है। लव जिहाद करने वाले युवकों को कई संगठनों की ओर से लाखों रुपये दिए जाते हैं।

--------------

युवती ने युवक के साथ रहने का दिया बयान : पुलिस

केयूके आदर्श थाना प्रभारी बलवान ने बताया कि युवती के 164 में बयान करवाए गए हैं। युवती ने अपने परिजनों के सामने ही लड़के के साथ रहने की बात कही है। युवती बालिग है। नियमानुसार जो कार्रवाई बनती है वह की जा रही है। युवक के घर पर हमला करने के आरोप में आठ-10 लोगों के खिलाफ शिकायत मिली है। इस पर कार्रवाई की जा रही है। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी