कोरोना का नहीं मिला कोई नया मामला, अब दो एक्टिव केस बाकी

जिले में शनिवार को भी कोई कोरोना का नया केस रिपोर्ट नहीं हुआ। वहीं दूसरी ओर चार में से दो कोरोना पाजिटिव मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अब जिले में दो ही कोरोना के एक्टिव केस हैं। दोनों ही अस्पतालों में दाखिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 11:50 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 11:50 PM (IST)
कोरोना का नहीं मिला कोई नया मामला, अब दो एक्टिव केस बाकी
कोरोना का नहीं मिला कोई नया मामला, अब दो एक्टिव केस बाकी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिले में शनिवार को भी कोई कोरोना का नया केस रिपोर्ट नहीं हुआ। वहीं दूसरी ओर चार में से दो कोरोना पाजिटिव मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अब जिले में दो ही कोरोना के एक्टिव केस हैं। दोनों ही अस्पतालों में दाखिल हैं।

जिला सिविल सर्जन डा. संत लाल वर्मा ने कहा कि जिले का कोरोना पाजिटिव ग्राफ एकदम से नीचे आ गया है। आमजन के सहयोग से ही कोरोना की चैन को तोड़ने में प्रशासन सफल रहा है। जिले में अब कोरोना के संक्रमण का प्रभाव तेजी के साथ कम हो रहा है और लोग ठीक होकर अपने घरों को लौट रहे हैं। जिले का रिकवरी रेट 98.38 है और सैंपल पाजिटिव रेट घटकर 4.52 पर पहुंच गया है। जिले में अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों पर आरटीपीसीआर और रेपिड एंटीजन के कुल 2012 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें आरटीपीसीआर के 1841 व रेपिड एंटीजन के 171 सैंपल शामिल हैं। शनिवार को किसी भी व्यक्ति की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है। जिले अब तक 22124 पाजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 21766 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। अब तक कोरोना पाजिटिव 356 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।

माता शकुंतला देवी को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, लाडवा : लाडवा स्थित सुगनी देवी स्कूल के मैनेजर एवं महासचिव दिनेश गोयल की माता स्वर्गीय शकुंतला देवी की याद में स्कूल में रखी श्रद्धांजलि सभा रखी गई। स्कूल के स्टाफ ने गायत्री मंत्र के बाद दो मिनट का मौन धारण कर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

स्कूल की प्रिसिपल मीनाक्षी छाबड़ा ने बताया कि अच्छे लोग मरने के बाद भी अमर हो जाते है। वास्तव में शकुंतला देवी बड़ी ही धार्मिक प्रवृति, शांत स्वभाव एवं मिलनसार महिला थी। उन्होंने बड़ा ही सुंदर जीवन जिया तथा पूरे परिवार को एक सूत्र में बांधे रखा। स्कूल में रखी गई शोक सभा में राजकुमार गर्ग, रोहित गुप्ता, सुशील गर्ग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी