पोर्टल पर डाटा अपडेट करने में नहीं चलेगी लापरवाही :गोगिया

कुरुक्षेत्र डीएमसी भारत भूषण गोगियों ने बुधवार को थानेसर नगर परिषद कार्यालय में अधिकारियों की बैठक लेकर नो-ड्यूज सर्टिफिकेट का डाटा पोर्टल पर अपडेट करने में लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 07:51 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 07:51 AM (IST)
पोर्टल पर डाटा अपडेट करने में नहीं चलेगी लापरवाही :गोगिया
पोर्टल पर डाटा अपडेट करने में नहीं चलेगी लापरवाही :गोगिया

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : डीएमसी भारत भूषण गोगियों ने बुधवार को थानेसर नगर परिषद कार्यालय में अधिकारियों की बैठक लेकर नो-ड्यूज सर्टिफिकेट का डाटा पोर्टल पर अपडेट करने में लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी। साथ ही अधिकारियों को सीएम विडो और आरटीआइ से संबंधित शिकायतों का सात दिन के अंदर-अंदर समाधान करने के आदेश दिए। उन्होंने अधिकारी और कर्मचारियों को मेहनत के साथ परिवार पहचान पत्र से संबंधित समस्याओं का निपटारा भी जल्द करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि एनडीसी डाटा को पोर्टल पर जल्द अपडेट किया जाए। इसको लेकर जितनी भी समस्याएं और दिक्कतें समाने आ रही हैं, उनका भी समाधान किया जाए, ताकि नप कार्यालय में आने वाले किसी भी नागरिक को एनडीसी लेने में दिक्कत ना आए और ना ही बार-बार चक्कर काटने पड़े। इस प्रणाली को पूरी तरह पारदर्शी बनाना है। उन्होंने कहा कि सीएम विडो और आरटीआइ से संबंधित जितनी भी शिकायतें है, उनका निपटारा सात दिन के अंदर-अंदर किया जाए। उन्होंने पेट्रोल पंप और अन्य संस्थानों पर बकाया प्रापर्टी टेक्स की रिकवरी करने के आदेश भी दिए।

अधिकारी व कर्मचारियों की लापरवाही नहीं होगी सहन

जिला नगर आयुक्त भारत भूषण गोगिया ने कहा कि नप और नपा क्षेत्रों में चल रहे स्वच्छता अभियान में किसी भी अधिकारी और कर्मचारियों की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। इन सभी क्षेत्रों का नियमित रूप से नप के कार्यकारी अधिकारी और अन्य आला अधिकारी औचक निरीक्षण भी करेंगे। स्वीपिग मशीनों का उपयोग करके शहर की मुख्य सड़कों और मार्गों की सफाई की जाए। उन्होंने बताया कि स्वच्छता में किसी तरह की कमी नहीं रहेगी।

chat bot
आपका साथी