राहत की बात : कोरोना संक्रमण का कोई केस नहीं आया

जिले में शनिवार को किसी भी व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव नहीं आई है। वहीं जिले में अब कोरोना के सात एक्टिव केस हैं जिनमें से चार मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है और तीन मरीजों को अस्पताल में दाखिल किया गया है।

JagranSat, 25 Sep 2021 11:45 PM (IST)
राहत की बात : कोरोना संक्रमण का कोई केस नहीं आया

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिले में शनिवार को किसी भी व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव नहीं आई है। वहीं जिले में अब कोरोना के सात एक्टिव केस हैं, जिनमें से चार मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है और तीन मरीजों को अस्पताल में दाखिल किया गया है।

जिला सिविल सर्जन डा. संत लाल वर्मा ने कहा कि कुरुक्षेत्र में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट काफी अच्छे स्तर पर है। अभी तक लिए गए 524749 में से 501633 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। जिले में पाजिटिव केसों का रिकवरी रेट 98.36 है और सैंपल पाजिटिव रेट घटकर 4.23 पर पहुंच गया है। जिले में अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों पर आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन के कुल 877 सैंपल लिए गए हैं, इनमें आरटीपीसीआर के 832 व रैपिड एंटीजन के 45 सैंपल शामिल हैं। शनिवार को किसी भी व्यक्ति की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है। जिले में अब तक 22138 पाजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 21774 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं और अब तक कोरोना पाजिटिव 357 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।

17 जगहों पर लगेगी वैक्सीन

डिप्टी सिविल सर्जन डा. अनुपमा ने कहा कि जिले में 26 सितंबर को 17 स्थानों पर कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगाई जाएगी। एलएनजेपी अस्पताल, मथाना सीएचसी, लाडवा सीएचसी में कोवैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। इसी प्रकार एलएनजेपी अस्पताल, पिहोवा सीएचसी, मिस्त्री फार्म सब सेंटर, ठसका मीराजीं पीएचसी, स्याणा सैयदां पीएचसी, मथाना सीएचसी, बारना सीएचसी, लाडवा सीएचसी, झांसा सीएचसी, इस्माईलाबाद पीएचसी, शाहाबाद सीएचसी, मोहन नगर यूपीएचसी, कृष्णा नगर गामड़ी पोलीक्लीनिक सेक्टर चार में कोविशील्ड की डोज लगाई जाएगी।

बाइक सवार ने पैदल जा रहे युवक को मारी टक्कर, मौत

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : केयूके थाना पुलिस के अंतर्गत एनआइटी गेट के पास मोटरसाइकिल की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने अज्ञात मोटरसाइकिल चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

करनाल के गांव हैबतपुर निवासी पूर्व सरपंच कृष्ण लाल ने केयूके थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि 23 सितंबर सायं साढ़े सात बजे वह अपनी कार में एनआइटी गेट के पास से गुजर रहा था। इसी दौरान करीब 37 साल एक युवक एनआइटी गेट की तरफ पैदल आ रहा था। उसी समय एक बाइक चालक उसकी कार से आगे निकला और उसने पैदल जा रहे नरेंद्र दहिया को सीधी टक्कर मार दी, जिससे नरेंद्र सड़क पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। बेहोशी की हालत में वह सड़क पर पडा हुआ था। उसी समय उसने व एक अन्य जयंत घायल के पास पहुंचे और उसे बेहोशी की हालत में नरेंद्र को गाड़ी से एलएनजेपी अस्पताल पहुंचाया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। दुर्घटना के बाद आरोपित बाइक चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने बाइक नंबर के आधार पर मामला दर्ज करके शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.