एनएचएम कर्मचारियों ने बंद रखे लाउड स्पीकर, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

एनएचएम कर्मचारियों ने शुक्रवार को धरना स्थल पर पुलवामा में शहीद हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कर्मचारियों ने हड़ताल स्थल पर लाउड स्पीकर बंद रखा और नारेबाजी भी नहीं की। शहीदों की याद में राष्ट्रीय गान गाया गया। कर्मचारियों ने धरनास्थल पर मोमबत्ती जलाई और मौन रखकर शहीदों की आत्मा के लिए शांति की प्रार्थना की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 09:50 AM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 09:50 AM (IST)
एनएचएम कर्मचारियों ने बंद रखे लाउड स्पीकर, शहीदों को दी श्रद्धांजलि
एनएचएम कर्मचारियों ने बंद रखे लाउड स्पीकर, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र: एनएचएम कर्मचारियों ने शुक्रवार को धरना स्थल पर पुलवामा में शहीद हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कर्मचारियों ने हड़ताल स्थल पर लाउड स्पीकर बंद रखा और नारेबाजी भी नहीं की। शहीदों की याद में राष्ट्रीय गान गाया गया। कर्मचारियों ने धरनास्थल पर मोमबत्ती जलाई और मौन रखकर शहीदों की आत्मा के लिए शांति की प्रार्थना की। कर्मचारियों ने कहा कि सबसे पहले हम भारतीय हैं और ऐसी स्थिति में हम सब एक हैं। ऐसी कायरता करने वाले आतंकी संगठनों को मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए।

गौरतलब है कि एनएचएम कर्मचारी पांच फरवरी से पूरे प्रदेश में हड़ताल पर बैठे हैं। प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हैं। जिला प्रधान विक्रम संगरोहा ने बताया कि हमारी मुख्य मांग एनएचएम कर्मियों को स्थायी सेवा सुरक्षा प्रदान करना,सेवा नियम संशोधन, सातवां वेतन आयोग लागू करना व पिछले एक साल से लंबित मांगों को पूरा करना है। जिला जिला संयोजक डॉ. सुरेश ने बताया कि अस्पताल प्रशासन कर्मचारियों के ऊपर ड्यूटी पर वापस लौटने का दबाव बना रहा है। लेकिन कर्मचारियों ने ड्यूटी पर लौटने से साफ मना कर दिया और कहा कि जब तक हमारी मांगे नहीं मान ली जाती तब तक हड़ताल पर बैठे रहेंगे। जिला महासचिव राजेश गुर्जर ने बताया कि सरकार अभी भी अपना तानाशाही रवैया अपनाए हुए है। सरकार एनएचएम कर्मचारियों की मांगों पर विचार करने के बजाय उन्हें टर्मिनेट करने पर लगी हुई है। उन्होंने कहा कि जितना सरकार कर्मचारियों को दबाने का प्रयास करेगी आंदोलन उतना ही बड़ा होता जाएगा। इस दौरान मौके पर प्रेस सचिव नीलकंठ ,जिला सचिव कृष्ण शर्मा, ¨पकी मलिक, डॉ. सुमित, डॉ. विपिन, डॉ. श्याम, डीपीएम सनी राणा, कुसुम श्योराण, दिनेश सैनी, प्रवीण सैनी, साहब ¨सह, प्रवेश ,मोहित, रीटा, पूजा, परमजीत, राज, कमलेश मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी