नई स्वास्थ्य महानिदेशक डा. वीना सिंह ने किया जिले में टीका उत्सव का औचक निरीक्षण

स्वास्थ्य सेवाएं नई महानिदेशक डा. वीना सिंह रविवार को जिले में टीका उत्सव का औचक निरीक्षण करने पहुंच गईं। उन्होंने एलएनजेपी अस्पताल और सेक्टर चार पोलीक्लीनिक स्थित टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। यहां टीकाकरण केंद्रों पर व्यवस्था देखकर वे काफी खुश नजर आई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:26 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:26 AM (IST)
नई स्वास्थ्य महानिदेशक डा. वीना सिंह ने किया जिले में टीका उत्सव का औचक निरीक्षण
नई स्वास्थ्य महानिदेशक डा. वीना सिंह ने किया जिले में टीका उत्सव का औचक निरीक्षण

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : स्वास्थ्य सेवाएं नई महानिदेशक डा. वीना सिंह रविवार को जिले में टीका उत्सव का औचक निरीक्षण करने पहुंच गईं। उन्होंने एलएनजेपी अस्पताल और सेक्टर चार पोलीक्लीनिक स्थित टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। यहां टीकाकरण केंद्रों पर व्यवस्था देखकर वे काफी खुश नजर आई और उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन नोडल अधिकारी डा. अनुपमा सिंह की सराहना की। साथ ही केंद्र में टीकाकरण कराने वाले लोगों और स्टाफ से भी बात की। उन्होंने स्टाफ को केंद्र पर टीका लगवाने आए लोगों से विनम्र होकर बात करने की प्रेरणा भी दी। उनकी बात करने के लहजे से स्टाफ भी काफी उत्साहित हुआ।

स्वास्थ्य सेवाएं महानिदेशक डा. वीना सिंह रविवार को अचानक कुरुक्षेत्र के एलएनजेपी अस्पताल में पहुंचने की सूचना स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मिली। अधिकारी तुरंत सतर्क हो गए और पूरे अस्पताल में साफ-सफाई शुरू कर दी गई। मगर महानिदेशक ने सिर्फ टीकाकरण केंद्र का दौरा किया। जहां उन्होंने टीका लगवाने के लिए आए लोगों से बात की। उन्होंने स्टाफ से अपील की कि वे केंद्र पर टीका लगवाने के लिए आने वाले लोगों से बहुत ही विनम्रता से बात करें ताकि लोग यहां से अच्छी छवि लेकर जाएं। साथ ही उन्होंने टीकाकरण केंद्र को अच्छे से व्यवस्थित करने पर जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर, टीकाकरण क्षेत्र अधिकारी डा. अनुपमा सिंह, एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. लज्जाराम, आरएमओ डा. एसएस अरोड़ा, टीकाकरण प्रभारी स्टाफ नर्स गुरमीत को बधाई दी। डा. वीना ने अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा कोरोना का टेस्ट करने और वैक्सीनेशन करने की हिदायत भी दी।

वेटिग रूम में एलईडी लगवाने का परामर्श दे गई

महानिदेशक डा. वीना सिंह का जिले में पहला दौरा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के लिए अच्छा रहा। उन्होंने टीकाकरण केंद्रों पर अच्छी व्यवस्था करने पर खूब सराहना की। हालांकि जाते-जाते उन्होंने वेटिग रूम में एलईडी लगवाने की परामर्श दिया। उन्होंने कहा कि टीका लगवाने से पहले और टीका लगवाने के बाद तो लोगों को 30 मिनट का इंतजार अंदर करना ही होगा। ऐसे में एलईडी लगवाकर यहां आने वाले लोगों को कोरोना वायरस बचाव संबंधित व दूसरी जानकारी दी जा सकती है। जिस पर स्वास्थ्य अधिकारियों ने जल्द एलईडी लगवाने की बात भी कही।

chat bot
आपका साथी