बाजार में बेचने को मास्क, चेहरे खुले हुए

कुरुक्षेत्र । अनलॉक-4 में सबसे अधिक छूट बाजारों को मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:10 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:10 AM (IST)
बाजार में बेचने को मास्क, चेहरे खुले हुए
बाजार में बेचने को मास्क, चेहरे खुले हुए

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : अनलॉक-4 में सबसे अधिक छूट बाजारों को मिली है और शहर के बाजार खोलते हुए सभी दुकानदारों ने मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग करने का आश्वासन प्रशासनिक अधिकारियों को दिया था, लेकिन आश्वासन सिर्फ देने तक ही बनकर रह गया। जब जागरण टीम ने शहर के मुख्य बाजार के विभिन्न स्थानों व दुकानों पर जाकर धरातल पर रिपोर्ट जानी तो तस्वीर कुछ ओर मिली। बाजार में मात्र 40 फीसदी ही लोग मास्क व कोविड-19 की नियमों की पालना करते मिले। इनमें से भी जो मास्क लगा रहे हैं। वे शारीरिक दूरी का पालना नहीं कर पा रहे हैं। वहीं अधिकतर लोग लापरवाही दिखाते हुए ना तो मास्क और ना ही शारीरिक दूरी दोनों में से किसी को भी नहीं अपना रहे हैं।

थाना से 150 मीटर दूर ही टूट रहे कोविड-19 के नियम

दोपहर 12:31 बजे मुख्य बाजार के सीकरी चौक पर आने जाने वालों की भीड़ लगी थी। बाजार ई-रिक्शा के आने के कारण जाम लग गया। जो काफी मश्क्कत के बाद खुल सका। इस दौरान लगभग 40 फीसदी लोगों ने ही अपने मुंह पर मास्क लगाया हुआ था। वहीं एक बाइक पर तीन लोग सवार थे। इनमें से किसी ने भी मास्क नहीं पहना था और न ही चालक के पास हेलमेट था। इससे कोविड-19 के नियमों के साथ-साथ बाइक राइडिग के नियम भी टूट रहे थे। हम बता दें कि सीकरी चौक से कृष्णा गेट थाना मात्र 150 मीटर दूर पर है। पुलिस का नियमों को तोड़ने वालों पर कार्रवाई करने का कोई ध्यान नहीं है। कारियों का कोई ध्यान नहीं है।

दुकानों पर दिखावे मात्र रखे सैनिटाइजर

दोपहर 12:47 बजे मुख्य बाजार की करियाना स्टोर पर ग्राहकों की भीड़ लगी हुई थी। सभी ग्राहक अपना-अपना सामान दुकानदार को बता रहे थे। जागरण टीम के सदस्य दुकान पर पहुंचे तो दुकानदार ने न तो सैनिटाइजर उपयोग करने के लिए दिया। जबकि दुकान पर कई सारी सैनिटाइजर की बोतल रखी हुई थी। इसके बाद टीम सदस्य अन्य कई दुकानों पर पहुंचे। लेकिन किसी एक भी दुकानदार ने काउंटर पर रखा सैनिटाइजर उपयोग करने के लिए नहीं दिया। बाजार में दुकानदार मात्र दिखावे के लिए सैनिटाइजर रखे हुए है। जिससे स्वास्थ्य विभाग व अन्य अधिकारी अगर जांच के लिए आएं तो उन्हें दिखा सकें कि वे मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग करते हैं और ग्राहकों को भी उपयोग के लिए देते हैं।

chat bot
आपका साथी