जल शक्ति अभियान के लक्ष्यों को पूरा करने में लापरवाही सहन नहीं होगी : मुकुल

कुरुक्षेत्र डीसी मुकुल कुमार ने जल शक्ति अभियान को लेकर सोमवार शाम को समीक्षा बैठक ली। उन्होंने कई विभागों के अधिकारियों को लापरवाही मिलने पर भविष्य में संभलने की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 07:46 AM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 07:46 AM (IST)
जल शक्ति अभियान के लक्ष्यों को पूरा करने में लापरवाही सहन नहीं होगी : मुकुल
जल शक्ति अभियान के लक्ष्यों को पूरा करने में लापरवाही सहन नहीं होगी : मुकुल

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : डीसी मुकुल कुमार ने जल शक्ति अभियान को लेकर सोमवार शाम को समीक्षा बैठक ली। उन्होंने कई विभागों के अधिकारियों को लापरवाही मिलने पर भविष्य में संभलने की चेतावनी दी। उन्होंने साफ किया कि मिशन को पूरा करने के लिए हर विभाग को लक्ष्य दिए गए है। इन लक्ष्यों को जल्द पूरा करना होगा। पानी बचाने, संरक्षण करने और बरसात के पानी का सदुपयोग करने जैसे विषयों को लेकर लोगों में जागरूकता लाना जरूरी है।

डीसी ने सबसे पहले जल शक्ति अभियान के तहत विभिन्न विभागों के अधिकारियों से फीडबैक लिया। इससे मुख्य सचिव विजय वर्धन ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने जिलों से संबंधित निर्धारित किए गए लक्ष्यों को जल्द से जल्द पूरा करें और अपने-अपने जिलों में आइसीई गतिविधियों के जरिये लोगों में जागरूकता लाएं।

डीसी ने कहा कि जल शक्ति मिशन को लेकर सभी विभागों के अधिकारी अपने-अपने विभाग के स्तर पर लोगों में जल शक्ति अभियान के प्रति जागरूकता लाएंगे और अपने विभाग और आसपास के क्षेत्र में प्रचार सामग्री चस्पा करेंगे। ताकि लोग इसके माध्यम से जल शक्ति अभियान को जान सके। सभी अधिकारियों को जल शक्ति अभियान को गंभीरता के साथ काम करना होगा और निर्धारित लक्ष्य को जल्द पूरा करने का प्रयास करना होगा। मिशन के तहत प्रत्येक विभाग को लक्ष्य दिए गए है।

इस मौके पर डीएमसी भारत भूषण गोगिया, डीडीपीओ प्रताप सिंह, बीडीपीओ राजेश कुमार, नगर परिषद के एक्सईन नवीन कुमार, भारत भूषण मंगल, केएल बठला व कार्यकारी अभियंता अरुण भाटिया मौजूद रहे। फोटो कैप्शन-फोटो नम्बर 11

chat bot
आपका साथी