मेरा कॉलेज-मेरी समस्या अभियान चलाएगी एबीवीपी : खंडेलवाल

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उत्तर क्षेत्रीय संगठन मंत्री विक्रांत खंडेलवाल ने कहा कि आज हरियाणा में जो छात्र संघ चुनाव बहाल हुए है यह विद्यार्थी परिषद के 1996 से निरंतर किए गए संघर्ष का परिणाम है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 01:51 AM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 01:51 AM (IST)
मेरा कॉलेज-मेरी समस्या अभियान चलाएगी एबीवीपी : खंडेलवाल
मेरा कॉलेज-मेरी समस्या अभियान चलाएगी एबीवीपी : खंडेलवाल

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उत्तर क्षेत्रीय संगठन मंत्री विक्रांत खंडेलवाल ने कहा कि आज हरियाणा में जो छात्र संघ चुनाव बहाल हुए है यह विद्यार्थी परिषद के 1996 से निरंतर किए गए संघर्ष का परिणाम है। परिषद सरकार से मांग करता है कि छात्र संघ चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से हो। सरकार छात्र संघ चुनाव की तिथि जल्द घोषित करे। छात्र संघ चुनाव के लिए विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता छात्रों को समस्याओं के समाधान के लिए जिले के प्रत्येक शिक्षण संस्थान में मेरा कॉलेज-मेरी समस्या, मेरी कक्षा-मेरी समस्या के अभियान चलाकर उनकी समस्याओं का समाधान करे और छात्रों को अभाविप से जोड़ें। अभाविप के कार्यकर्ता छात्र संघ चुनाव के लिए तैयार हैं तो सरकार को जल्द से जल्द छात्र संघ चुनाव की घोषणा करनी चाहिए, जिसे छात्रों को प्रशासन के सामने बात रखने अपना प्रतिनिधि मिल सके।

वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से मल्टी आर्ट अल्चरल सेंटर में आयोजित छात्र नेता सम्मेलन के समापन पर बोल रहे थे।

कार्यक्रम में विभाग संगठन मंत्री कुलदीप पूनिया ने छात्र नेताओं को अभाविप की कार्य पद्धति व इतिहास से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि पूर्व में 10 साल कांग्रेस की और पांच साल इनेलो की सरकार रही पर किसी भी सरकार ने अपने कार्यकाल में छात्र संघ चुनाव नहीं कराए। ये लोग परिवारवाद और जातिवाद की राजनीति करते हैं, इन्हें डर था कि छात्र संघ चुनाव से नेचुरल लीडरशिप बाहर आती, जिससे इनकी वंशवाद की राजनीति खत्म हो जाती। प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. आशुतोष ¨सह ने कहा कि अभाविप ऐसा राष्ट्रवादी विचारधारा का संगठन है जो देश की छात्र शक्ति को राष्ट्रवाद से जोड़ता है और छात्र शक्ति को राष्ट्र शक्ति की संज्ञा देता है।

अंत में जिला संयोजक संदीप सजूमा ने सम्मेलन में पहुंचे सभी अतिथियों और छात्र नेताओं का धन्यवाद किया। इस मौके पर विभाग प्रमुख सुभाष कलसाना, प्रीति सोनी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गौरव सैनी, कुविकु अध्यक्ष सुमित राणा, ओंकार राणा, संदीप सजूमा, विकास शर्मा, प्रवीण गर्ग, अमित दूबे, मानसी छाबड़ा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी