पोलियो की दवा नहीं पिलाने पर मां ने दी आंगनबाड़ी वर्कर की शिकायत

गांधी नगर में एक बच्चे को पोलियो की खुराक नहीं पिलाने पर उसकी मां ने डीसी को शिकायत की है। मां का आरोप है कि आंगनबाड़ी वर्करों ने उनके पड़ोसी बच्चों को दवा पिलाई लेकिन उनके यहां दवा नहीं पिलाई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:22 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:22 AM (IST)
पोलियो की दवा नहीं पिलाने पर मां ने दी आंगनबाड़ी वर्कर की शिकायत
पोलियो की दवा नहीं पिलाने पर मां ने दी आंगनबाड़ी वर्कर की शिकायत

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गांधी नगर में एक बच्चे को पोलियो की खुराक नहीं पिलाने पर उसकी मां ने डीसी को शिकायत की है। मां का आरोप है कि आंगनबाड़ी वर्करों ने उनके पड़ोसी बच्चों को दवा पिलाई, लेकिन उनके यहां दवा नहीं पिलाई। उन्हें भी इस बात का पता तब चला जब उन्होंने पड़ोसियों के घर के बाहर पोलिया की खुराक पिलाने वाला निशान बना हुआ देखा। अब परिजनों ने शिकायत करके अनदेखी करने वाली आंगनबाड़ी वर्कर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

अमन ने बताया कि 27 जून को गांधीनगर की आंगनबाड़ी वर्कर की ओर से बच्चों को घर-घर जाकर पोलियो की दवा पिलाई गई थी। मगर उनके एक वर्ष के बेटे को पोलियो की खुराक नहीं पिलाई गई। अमन ने बताया कि जब उन्होंने उनके बच्चे को पोलियो की खुराक नहीं पिलाने का कारण पूछा तो आंगनबाड़ी वर्कर ने कहा कि इस बार उसकी ड्यूटी पोलियो खुराक पिलाने में नहीं लगाई गई थी। जबकि उस आंगनबाड़ी वर्कर ने पड़ोस के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई है। अमन ने आरोप लगाया कि पोलियो की खुराक नहीं पिलाने वाली आंगनबाड़ी वर्कर के खिलाफ उचित कार्रवाई होनी चाहिए।

शिकायत आई तो होगी जांच

पोलियो अभियान की नोडल अधिकारी डा. अनुपमा सिंह ने बताया कि ऐसी कोई भी शिकायत उनके पास नहीं आई है। अगर ऐसी कोई शिकायत आती है तो इस मामले में जांच की जाएगी। आंगनबाड़ी स्टाफ सीधे स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत नहीं आता है। पोलियो की खुराक पिलाने में आंगनबाड़ी वर्करों की मदद जरूर ली जाती है। अगर कोई भी इस तरह का मामला हुआ है तो उस मामले में जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी