उपायुक्त कार्यालय के बाहर आमरण अनशन पर बैठा फौजी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गांव सारसा के भारतीय सेना के जवान वीरेंद्र ¨सह ने ट्यूबवेल का कनेक्शन न मिलने व उसकी शिकायत पर कार्रवाई न होने पर उपायुक्त कार्यालय के बाहर बावर्दी आमरण अनशन शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 01:18 AM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 01:18 AM (IST)
उपायुक्त कार्यालय के बाहर आमरण अनशन पर बैठा फौजी
उपायुक्त कार्यालय के बाहर आमरण अनशन पर बैठा फौजी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गांव सारसा के भारतीय सेना के जवान वीरेंद्र ¨सह ने ट्यूबवेल का कनेक्शन न मिलने व उसकी शिकायत पर कार्रवाई न होने पर उपायुक्त कार्यालय के बाहर बावर्दी आमरण अनशन शुरू कर दिया है। सैनिक का कहना है कि पुलिस ने मामले में पांच मार्च 2018 को एफआईआर भी दर्ज की थी, मगर उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। सांय छह बजे तक सैनिक उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरने पर बैठा रहा।

सैनिक वीरेंद्र ¨सह ने बताया कि उसके दादा गुरमेज ¨सह की 10 एकड़ जमीन थी। उन्होंने चार-चार एकड़ जमीन उसके पिता व चाचा के नाम कराई थी। दो एकड़ जमीन बकाया बची थी, उसमें ट्यूबवेल का कनेक्शन व बोर था। उसको आठ जुलाई 2015 को उसके पिता व चाचा के नाम कराया था। सैनिक का आरोप है कि उसके चाचा के बेटे ने गैर कानूनी तरीके से ट्यूबवेल कनेक्शन व ट्यूबवेल वाली जमीन किसी और को बेच दी। उनके हिस्से में आई जमीन के लिए उन लोगों ने पानी देने से इंकार कर दिया। सैनिक का आरोप है कि उसके परिवार को बार-बार जान से मारने की धमकियां दी जा रही है। इस बारे में उसने जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में भी गुहार लगाई थी। समिति ने 25 जून को कनेक्शन मंजूर किया था, जिसे 26 जुलाई को रद्द कर दिया गया। सांय थाना शहर प्रभारी ने मौके पर पहुंच कर पिहोवा थाना प्रभारी से फौजी वीरेंद्र ¨सह से बात कराई।फौजी को आश्वासन दिया है कि उसकी शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं उपायुक्त सुबह फौजी से मिलेंगे।

chat bot
आपका साथी