डा. आंबेडकर के दिखाए मार्ग पर चलकर समाज व देश हित के लिए कार्य करना चाहिए : मेवा सिंह

लाडवा से कांग्रेस विधायक मेवा सिंह ने कहा कि बाबा साहेब डा.भीमराव आंबेडकर संविधान के निर्माता थे। उन्होंने सभी को जोड़कर चलने का काम किया। वह हमेशा लोगों की भलाई के लिए कार्य करते थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 06:07 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 06:07 PM (IST)
डा. आंबेडकर के दिखाए मार्ग पर चलकर समाज व देश हित के लिए कार्य करना चाहिए : मेवा सिंह
डा. आंबेडकर के दिखाए मार्ग पर चलकर समाज व देश हित के लिए कार्य करना चाहिए : मेवा सिंह

संवाद सहयोगी, लाडवा : लाडवा से कांग्रेस विधायक मेवा सिंह ने कहा कि बाबा साहेब डा.भीमराव आंबेडकर संविधान के निर्माता थे। उन्होंने सभी को जोड़कर चलने का काम किया। वह हमेशा लोगों की भलाई के लिए कार्य करते थे। हमें उनकी बातों को अपनाकर अपना जीवन सफल बनाना चाहिए। विधायक मेवा सिंह लाडवा के आंबेडकर चौक पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि डा. आंबेडकर वह एक न्यायवादी, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ व समाज सुधारक थे। हमें उनके दिखाएं मार्ग पर चलकर समाज व देश हित के लिए कार्य करने चाहिए। विधायक मेवा सिंह ने डा. भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर अंबेडकर सभा लाडवा की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में पहुंचकर बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित की व माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में पहुंचने पर सभा के प्रधान रतनलाल बनवाल व अन्य सहयोगियों ने विधायक मेवा सिंह को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर राकेश खुराना, अश्वनी शर्मा, शालू बंसल, जयपाल, बाबू राम धनौरा, इमना कटारिया, भगवान दास वाल्मीकि मौजूद थे।

वहीं डा. आंबेडकर सभा लाडवा की ओर से संविधान निर्माता डा. भीम राव आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस संदीप गर्ग ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने आंबेडकर चौक पर बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके किया गया। संदीप गर्ग ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को बाबा साहेब के आदर्शो पर चलकर समाज व देश की तरक्की में अपना योगदान देना चाहिए। आंबेडकर सभा की ओर से समाजसेवी संदीप गर्ग को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। समारोह में प्रधान रतनलाल बनवाल, राकेश वाल्मीकि, प्यारा सिंह, प्रदीप रोहिला, मास्टर बलबीर, सुमेर चंद, गुरमीत कौर ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

chat bot
आपका साथी