एड्स नियंत्रण कर्मचारी एक दिसंबर को मनाएंगे काला दिवस

राष्ट्रीय एड्स यूनियन के आह्वान पर हरियाणा एड्स नियंत्रण कर्मचारी एक दिसंबर को विश्व एड्स दिवस को काला दिवस के रूप में मनाएंगे। शनिवार को एड्स नियंत्रण कर्मचारियों ने जिला कार्यक्रम अधिकारी डिप्टी सिविल सर्जन डा. संदीप अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 04:59 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 04:59 PM (IST)
एड्स नियंत्रण कर्मचारी एक दिसंबर को मनाएंगे काला दिवस
एड्स नियंत्रण कर्मचारी एक दिसंबर को मनाएंगे काला दिवस

फोटो संख्या : 8

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : राष्ट्रीय एड्स यूनियन के आह्वान पर हरियाणा एड्स नियंत्रण कर्मचारी एक दिसंबर को विश्व एड्स दिवस को काला दिवस के रूप में मनाएंगे। शनिवार को एड्स नियंत्रण कर्मचारियों ने जिला कार्यक्रम अधिकारी डिप्टी सिविल सर्जन डा. संदीप अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा। कर्मचारी जिले में 25 नवंबर से कालीपट्टी बांधकर विरोध दर्ज करा रहे हैं।

विभाग के काउंसलर ध्यान सिंह, बलविद्र सिंह, निशा लैब तकनीशियन अनिता और मीत कुमार ने कहा कि प्रदेश के एड्स विभाग से संबंधित कर्मचारियों ने भी कोरोना महामारी में अग्रिम पंक्ति में रहकर कार्य किया है। इन कर्मचारियों ने कोरोना काल में एचआइवी पीड़ित मरीजों को घर घर जाकर काउंसिलिग व दवा मुहैया करवाई। लाक डाउन में शेल्टर होम में रह रहे लोगों को काउंसिलिग द्वारा मानसिक सांत्वना दी। आइसोलेशन वार्ड में पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट किट पहन कर घंटों खड़े रहकर कोरोना पीड़ित मरीजों को डर से उबारा। अपनी जान की परवाह न करते हुए कोरोना टेस्टिग में भी ड्यूटी की। कई कर्मचारी ने अपने जीवन तक का बलिदान दिया और कइयों को कोरोना की मार से झेलनी पड़ी।

कर्मचारियों के इतने कार्य करने के बावजूद वेतन वृद्धि के नाम पर पिछले पांच वर्षों से केवल दिलासा मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इससे कर्मचारियों में रोष है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कार्यरत कर्मियों को कोरोना योद्धा मानते हुए पांच-पांच हजार मानदेय दिया, लेकिन एड्स नियंत्रण कर्मचारियों को इससे अछूता रखा। कर्मचारियों की लंबित मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी