आंगनबाड़ी वर्करों के अभद्र व्यवहार के मामले में सौंपा ज्ञापन

कुरुक्षेत्र आइसीडीएस सुपरवाइजर वेलफेयर एसोसिएशन ने कैथल में आंगनबाड़ी वर्करों के धरना स्थल पर गई सुपरवाइजर के साथ मारपीट अभद्र व्यवहार व जातिसूचक शब्द कहने को लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग की निदेशिका के नाम जिला कार्यक्रम अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:56 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:56 AM (IST)
आंगनबाड़ी वर्करों के अभद्र व्यवहार के मामले में सौंपा ज्ञापन
आंगनबाड़ी वर्करों के अभद्र व्यवहार के मामले में सौंपा ज्ञापन

फोटो संख्या : 02

- आइसीडीएस सुपरवाइजर वेलफेयर एसोसिएशन ने आरोपित आंगनबाड़ी वर्करों के खिलाफ की विभागीय कार्रवाई की मांग

- कैथल में महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा के आवास पर धरना दे रही आंगनबाड़ी वर्करों ने सुपरवाइजर के साथ किया था अभद्र व्यवहार जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : आइसीडीएस सुपरवाइजर वेलफेयर एसोसिएशन ने कैथल में आंगनबाड़ी वर्करों के धरना स्थल पर गई सुपरवाइजर के साथ मारपीट, अभद्र व्यवहार व जातिसूचक शब्द कहने को लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग की निदेशिका के नाम जिला कार्यक्रम अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। एसोसिएशन ने मांग की है कि सुपरवाइजर अनु के साथ अभद्र व्यवहार करने वाली आंगनबाड़ी वर्करों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाए।

एसोसिएशन की महासचिव संतोष यादव ने बताया कि विभाग की ओर से सुपरवाइजरों को निर्देश दिए गए हैं कि जब भी आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर कोई धरना प्रदर्शन करती हैं तो उसकी जानकारी वे उच्चाधिकारियों को दें कि कौन कौन वर्कर व हेल्पर धरना प्रदर्शन में शामिल होती हैं। इसी निर्देश के तहत विभाग की सुपरवाइजर अनु 22 जुलाई को कैथल में महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा के आवास पर धरना दे रही आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों की जानकारी लेने के लिए धरना स्थल पर पहुंची थी। धरना स्थल पर उपस्थित आंगनबाड़ी वर्कर कमला व जगमति मलिक ने सुपरवाइजर अनु के साथ मारपीट व अभद्र व्यवहार करते हुए जातिसूचक शब्द कहे। उनकी इस हरकत ने सुपरवाइजर अनु के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने बताया कि अपने साथ हुई घटना की जानकारी सुपरवाइजर अनु ने लिखित में जिला कार्यक्रम अधिकारी कैथल तथा महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी को दे दी थी। उसके बाद 23 जुलाई को विभाग की संयुक्त निदेशिका राजबाला कटारिया भी कैथल आई और उन्होंने एसोसिएशन को आश्वासन दिया था कि इस मामले में विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

एसोसिएशन ने कहा कि इसके बावजूद भी आरोपित आंगनबाड़ी वर्करों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने मांग की है कि सुपरवाइजर के साथ अभद्र व्यवहार करने वाली आंगनबाड़ी वर्करों के खिलाफ पुलिस व विभागीय कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी