जरूरतमंदों को बांट रहे मुफ्त में दवाइयां

बाबैन कोरोना महामारी में सामाजिक संस्थाएं अपने-अपने स्तर पर जरूरतमंदों की सेवा करने में जुटी हुई है। इस महामारी में सेवा करने वालों में बाबैन खंड के लोग भी पीछे नहीं है। बाबैन खंड में एक मेडिकल स्टोर ऐसा भी है जहां पर गरीब व जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:44 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:44 AM (IST)
जरूरतमंदों को बांट रहे मुफ्त में दवाइयां
जरूरतमंदों को बांट रहे मुफ्त में दवाइयां

रवि कुमार, बाबैन :

कोरोना महामारी में सामाजिक संस्थाएं अपने-अपने स्तर पर जरूरतमंदों की सेवा करने में जुटी हुई है। इस महामारी में सेवा करने वालों में बाबैन खंड के लोग भी पीछे नहीं है। बाबैन खंड में एक मेडिकल स्टोर ऐसा भी है, जहां पर गरीब व जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही है।

हम बात कर रहे हैं बाबैन के अशोक मेडिकल स्टोर संचालक अशोक कुमार की। जो अपने मेडिकल स्टोर पर आने वाले प्रत्येक गरीब व जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में दवाइयां देकर सेवा कर रहे है। अशोक कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी इतनी घातक है कि इसमें अमीर से अमीर लोग भी लाखों खर्च करके अपनों की जान नहीं बचा पा रहे है। ऐसे में एक गरीब व्यक्ति जिसके पास दो वक्त की रोटी के लिए भी रोजाना मेहनत मजदूरी करनी पड़ती है। वह बीमार होने पर लाखों रुपये कैसे खर्च पाएगा। वहीं अब लॉकडाउन में सभी काम पूरी तरह से बंद ठप पड़े हुए है। ऐसे में गरीब लोगों का दो वक्त की रोटी का जुगाड़ नहीं हो पा रहा है। जिसे देखते हुए उन्होंने गरीब व जरूरतमंद लोग जो रियलिटी में ही अपना इलाज व दवाइयां नहीं खरीद सकते। वे ऐसे लोगों को अपने मेडिकल स्टोर से दवाइयां मुफ्त में दे रहे है। उन्होंने बताया कि पिछले लॉकडाउन में भी उन्होंने अपनी स्टोर से गरीब लोगों को दवाइयां मुफ्त में दी थी। जब से लॉकडाउन लगा है, तभी से यह सेवा उन्होंने दोबारा से शुरू की है। यह सेवा आगे भी जारी रखेंगे।

chat bot
आपका साथी