जिले में कई लोगों ने दिया शरीर दान : डा. चौहान

गुरु सतनाम की याद में दिसंबर माह में डेरा सच्चा सौदा हरियाणा कमेटी की ओर से भलाई के कार्य किए जाएंगे। इसका शुभारंभ रविवार को अनाज मंडी में जरूरतमंद लोगों को गर्म वस्त्र वितरित करने से होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 12:23 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 12:23 AM (IST)
जिले में कई लोगों ने दिया शरीर दान : डा. चौहान
जिले में कई लोगों ने दिया शरीर दान : डा. चौहान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र

गुरु सतनाम की याद में दिसंबर माह में डेरा सच्चा सौदा हरियाणा कमेटी की ओर से भलाई के कार्य किए जाएंगे। इसका शुभारंभ रविवार को अनाज मंडी में जरूरतमंद लोगों को गर्म वस्त्र वितरित करने से होगा। इस दौरान डा. आरके चौहान, राजकुमार मैहता व सतीश नारंग भी मौजूद रहे।

डेरा सच्चा सौदा की हरियाणा कमेटी के सदस्य जसबीर कलेर ने निजी होटल में प्रेसवार्ता करके यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि डेरा सच्चा सौदा 135 समाजहित के कार्य लगातार साध संगत द्वारा किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि डेरा सच्चा सौदा द्वारा अनेकों ऐसी मुहिम चलाई जा रही हैं जिससे प्रेरणा लेकर कई लोगों की जिदंगी बदल गई। कुल का क्राऊन मुहिम से प्रभावित होकर अनेकों लोगों ने बेटे की लालसा छोड़कर बेटी को ही बेटे का दर्जा दिया है। इसके अलावा डेरा सच्चा सौदा के मानवता भलाई के कार्यों में शरीर दान भी एक कार्य है। इसके तहत हजारों लोगों ने शरीर दान किया। पहले जहां मेडिकल कालेजों को रिसर्च के लिए शरीर नहीं मिल पाते थे, इस मुहिम के शुरू होने के बाद सभी कालेजों में मरणोपरांत मानव शरीर पहुंच रहे हैं। अब तक कुरुक्षेत्र जिले से कई शरीर मरणोपरांत दान किए जा चुके हैं। डा. आरके चौहान ने कहा कि कोरोना काल में चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ व पत्रकारों सहित अन्य कोरोना योद्धाओं ने अपनी जान की परवाह किए बगैर ड्यूटी का निर्वहन किया। ऐसे में डेरा सच्चा सौदा द्वारा कोरोना योद्धाओं की सेवा की व इम्युनिटी बूस्टर भेंट किए। इस मौके पर डा. डीडी अरोड़ा, प्रवीण, अश्वनी, पिकी, शगुन मेहता, प्रवीण कडामी, सुरेंद्र, कृष्ण, दर्शन, सौरभ माटा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी