कुवि की आक्सीजन आडिट टीम को उपायुक्त ने किया सम्मानित

कुरुक्षेत्र कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की 10 शिक्षकों की टीम ने जिला प्रशासन की मांग पर एक माह तक अस्पतालों में पहुंच आक्सीजन आडिट किया। टीम के इस कार्य के लिए कुरुक्षेत्र उपायुक्त मुकुल कुमार की ओर से टीम को सम्मानित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:42 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:42 AM (IST)
कुवि की आक्सीजन आडिट टीम को उपायुक्त ने किया सम्मानित
कुवि की आक्सीजन आडिट टीम को उपायुक्त ने किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की 10 शिक्षकों की टीम ने जिला प्रशासन की मांग पर एक माह तक अस्पतालों में पहुंच आक्सीजन आडिट किया। टीम के इस कार्य के लिए कुरुक्षेत्र उपायुक्त मुकुल कुमार की ओर से टीम को सम्मानित किया गया है। इस टीम की उपलब्धि पर मंगलवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने टीम के सभी सदस्यों को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि जरूरत के समय में कुवि के शिक्षक प्रशासन के साथ खड़े रहे और अपना सहयोग दिया। उन्होंने बताया कि आक्सीजन आडिट के लिए 10 लोगों की टीम का गठन किया गया था। इसी टीम ने आइएएस जया शारदा के साथ मिलकर कार्य किया। इसके लिए तीन-तीन लोगों की टीम ने प्रत्येक दिन 14 कोविड अस्पताल में आक्सीजन की एक मई से 31 मई तक जांच पड़ताल की। टीम के सदस्यों ने आक्सीजन लीकेज, सप्लाई, आक्सीजन लॉगबुक, सिलेंडर में कम फिलिग की चेकिग, आक्सीजन का मरीजों के लिए सही प्रयोग होने को लेकर कामकाज किया। टीम के सदस्यों ने कोविड संक्रमित मरीजों के बीच पहुंचकर आक्सीजन लीकेज की जांच की और उसे दुरुस्त करवाया। आक्सीजन को लेकर चल रही गड़बड़ियों को दूर करवाया। फिलिग स्टेशन में सिलेंडर में हो रही कम मात्रा में फिलिग को भी पकड़ा और प्रशासन को लगातार सूचित किया।

आडिट टीम की सक्रियता से कुरुक्षेत्र में आक्सीजन की कमी से एक भी मौत नहीं हुई है। उपायुक्त की ओर से टीम के सदस्यों डा. जितेंद्र कुमार, डा. अजय जांगड़ा, डा. आनंद कुमार, डा. कुलदीप सिंह, डा. अश्वनी मित्तल, डा. विजय कुमार, डा. सुनील कुमार भारती, राज कुमार, अरुण शर्मा, सुरेंद्र राणा को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा और कुलसचिव डा. संजीव शर्मा ने आडिट टीम को उनके उल्लेखनीय कार्य के लिए सम्मानित किया और सभी को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी