स्नातक अंतिम वर्ष की प्रैक्टिकल, 10 से सितंबर से

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने कोरोना काल में ब्लेंडिड मोड में परीक्षा लेने के बाद अब प्रेक्टिकल लेने का भी फैसला लिया है। इसमें स्नातक अंतिम वर्ष की प्रेक्टिकल लेने के लिए 25 केंद्र बनाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 07:26 AM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 07:26 AM (IST)
स्नातक अंतिम वर्ष की प्रैक्टिकल, 10 से सितंबर से
स्नातक अंतिम वर्ष की प्रैक्टिकल, 10 से सितंबर से

-प्राइवेट अभ्यर्थियों को सेंटर अलाटमेंट परीक्षा शाखा-3 व दूरवर्ती पाठ्यक्रमों के अभ्यर्थियों को निदेशालय करेगा जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने कोरोना काल में ब्लेंडिड मोड में परीक्षा लेने के बाद अब प्रेक्टिकल लेने का भी फैसला लिया है। इसमें स्नातक अंतिम वर्ष की प्रेक्टिकल लेने के लिए 25 केंद्र बनाए गए हैं। प्राइवेट व दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय के अभ्यर्थियों की बीए व बीएससी फाइनल वर्ष की प्रेक्टिकल कक्षाएं 10 से 21 सितंबर तक ब्लेंडिड मोड (आनलाइन व आफलाइन मोड) में लेगा।

परीक्षा नियंत्रक डा. हुकम सिंह ने बताया कि कुवि ने स्नातक वार्षिक की दूरवर्ती पाठ्यक्रमों और प्राइवेट विद्यार्थियों की परीक्षाएं 22 जुलाई से शुरू की थी। ये लगभग खत्म हो चुकी हैं व बीए और बीएससी पार्ट-1 व पार्ट-2 की परीक्षाएं अभी चल रही हैं और इनकी प्रेक्टिकल परीक्षाओं की सूचना बाद में जारी की जाएंगी। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय ने उपरोक्त स्नातक कोर्स की डेटशीट जारी कर दी है। यह विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर भी उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि इन परीक्षाओं के लिए विश्वविद्यालय से संबंधित कालेजों व संस्थानों को भी ईमेल पर दी है।

बीए और बीएससी इंप्रूवमेंट की भी होगी

डा. हुकम सिंह ने बताया कि बीए व बीएससी अंतिम वर्ष की परीक्षाओं में इंप्रूवमेंट व एडिशनल के विद्यार्थियों की भी प्रेक्टिकल होगी। इसमें लिखित परीक्षा देने वाले शामिल होंगे। विद्यार्थियों के लिए जिला स्तर पर विषय व पेपर कालेज व संस्थान दर्शाए गए हैं। प्राइवेट अभ्यर्थियों को सेंटर की अलाटमेंट परीक्षा शाखा-3 व दूरवर्ती पाठ्यक्रमों के अभ्यर्थियों को सेंटर अलाटमेंट निदेशक, दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय जारी करेगा।

chat bot
आपका साथी