एशियन चैंपियनशिप में अंशुल का चयन

मनोज कुमार बाक्सिग एकेडमी के मुक्केबाज अंशुल ने शनिवार को जूनियर नेशनल बाक्सिग चैंपियनशिप के 57 किलोग्राम भार वर्ग में अपने मुक्के का दम दिखाते हुए सोना जीत लिया है। इसके साथ ही अंशुल ने जूनियर एशियन चैंपियनशिप में भी अपनी जगह पक्की कर ली है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 06:50 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 06:50 AM (IST)
एशियन चैंपियनशिप में अंशुल का चयन
एशियन चैंपियनशिप में अंशुल का चयन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : मनोज कुमार बाक्सिग एकेडमी के मुक्केबाज अंशुल ने शनिवार को जूनियर नेशनल बाक्सिग चैंपियनशिप के 57 किलोग्राम भार वर्ग में अपने मुक्के का दम दिखाते हुए सोना जीत लिया है। इसके साथ ही अंशुल ने जूनियर एशियन चैंपियनशिप में भी अपनी जगह पक्की कर ली है। एशियन चैंपियन 17 से 31 अगस्त तक दुबई (यूएई) में होगी। अंशुल की इस उपलब्धि पर कुरुक्षेत्र के खेल प्रेमियों में खुशी की लहर है। इससे पहले यूथ नेशनल बाक्सिग चैंपियनशिप में आयुष ने कांस्य पदक जीतकर राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में जगह बनाई है।

अर्जुन अवार्डी मनोज कुमार के कोच राजेश राजौंद ने बताया कि अंशुल और आयुषा दोनों मुक्केबाज कुरुक्षेत्र की मनोज कुमार बाक्सिग एकेडमी में अभ्यास करते हैं। इन दोनों मुक्केबाजों ने 18 से 31 जुलाई तक चली नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लिया। 18 से 26 जुलाई तक आयोजित की गई यूथ नेशनल चैंपियनशिप के 57 किलोग्राम भार वर्ग में हिस्सा लेते हुए आयुष ने कांस्य पदक जीता। नेशनल चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने पर आयुष का चयन राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के लिए किया गया है। इस के बाद 26 से 31 जुलाई तक आयोजित हुई जूनियर नेशनल बाक्सिग चैंपियनशिप में हिस्सा लेते हुए अंशुल ने शनिवार को ही सोना जीता है। इस सोने की जीत के साथ ही अंशुल ने एशियन बाक्सिग चैंपियनशिप में अपनी जगह बना ली है। इस मौके पर सभी न खुशी का इजहार किया। डा. अमित टाया, राजेश बतान, सतबीर बतान, नीरज गोलन और जयपाल टूर्ण ने दोनों मुक्केबाजों को शुभकामनाएं दी हैं।

chat bot
आपका साथी