कुंटिया ने बुलाई आम सभा, चुनावों का शेड्यूल होगा जारी

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय गैर शिक्षक संघ (कुंटिया) के चुनावों की घड़ी नजदीक आ गई है। इसके लिए कुंटिया कार्यकारिणी ने बुधवार को ही बैठक की। इसमें वीरवार को दोपहर बाद राधा कृष्ण सदन में आम सभा की बैठक बुलाने का फैसला लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 06:55 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 06:55 AM (IST)
कुंटिया ने बुलाई आम सभा, चुनावों का शेड्यूल होगा जारी
कुंटिया ने बुलाई आम सभा, चुनावों का शेड्यूल होगा जारी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय गैर शिक्षक संघ (कुंटिया) के चुनावों की घड़ी नजदीक आ गई है। इसके लिए कुंटिया कार्यकारिणी ने बुधवार को ही बैठक की। इसमें वीरवार को दोपहर बाद राधा कृष्ण सदन में आम सभा की बैठक बुलाने का फैसला लिया। इसी बैठक में सदस्यों के सामने चुनावी शेड्यूल रखा जाएगा। इस शेड्यूल के सर्वसम्मति से पास होने के बाद इसी माह चुनावी प्रोसेस शुरू कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि गत वर्ष 25 फरवरी को कुंटिया चुनाव हुए थे। इसके बाद तीन मार्च को सदस्यों ने शपथ लेकर कार्यभार संभाल लिया था। ऐसे में इससे पहले-पहले चुनाव प्रक्रिया पूरी करवाने को लेकर पिछले माह से ही कुंटिया कार्यकारिणी ने प्रयास शुरू कर दिए थे। इसके लिए कुंटिया की ओर से कुवि प्रशासन को पत्र सौंप कर कुलपति से मुलाकात भी की गई थी। इस पत्र में कुंटिया ने कुवि प्रशासन से ही कुंटिया चुनाव करवाने की मांग की थी। कुलपति की ओर से इस मांग पर विचार के लिए कुछ समय मांगा गया था। अब कुंटिया को कुवि प्रशासन की ओर से कुछ आश्वासन मिला है। इसी आश्वासन को देखते हुए कुंटिया ने वीरवार को आम सभा की बैठक बुलाई है। इसी बैठक में चुनावों को लेकर फैसला लिया जाएगा।

---

पहले कुवि प्रशासन करवाता था चुनाव

पिछले साल कुवि प्रशासन ने कुंटिया चुनाव करवाने से इंकार कर दिया था। प्रशासन ने इसके लिए संसाधन उपलब्ध करवाने पर भी रोक लगा दी थी। ऐसे में कुंटिया के चुनाव गैर शिक्षक क्लब में करवाने पड़े थे और सर्व कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों की देखरेख में संपन्न हुए थे। इससे पहले कुंटिया चुनाव सालों से कुवि प्रशासन ही करवाता आ रहा है।

---

आम सभा में लिया जाएगा फैसला

कुंटिया महासचिव यशपाल सैनी ने बताया कि बुधवार को दोपहर बाद कुंटिया कार्यकारिणी की बैठक हुई है। इस बैठक में साल भर का लेखा जोखा सभी सदस्यों के सामने रखा गया और चुनाव के शेड्यूल पर फैसला लिया गया है। अब यही शेड्यूल वीरवार को दोपहर बाद राधाकृष्ण सदन में आयोजित आम सभा की बैठक में सभी सदस्यों के सामने रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी