अपनी मांगों पर अड़ी कुंटिया, सुनवाई न होने तक जारी रहेगा प्रदर्शन

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय गैर शिक्षक संघ (कुंटिया) का अपनी मांगों को लेकर शुरू किया गया धरना प्रदर्शन शुक्रवार को भी जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने सुबह से धरना शुरू कर दोपहर एक से दो बजे तक कुवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 02:06 AM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 06:19 AM (IST)
अपनी मांगों पर अड़ी कुंटिया, सुनवाई न होने तक जारी रहेगा प्रदर्शन
अपनी मांगों पर अड़ी कुंटिया, सुनवाई न होने तक जारी रहेगा प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय गैर शिक्षक संघ (कुंटिया) का अपनी मांगों को लेकर शुरू किया गया धरना प्रदर्शन शुक्रवार को भी जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने सुबह से धरना शुरू कर दोपहर एक से दो बजे तक कुवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने साफ किया कि उनकी मांग पूरी नहीं होने तक कर्मचारियों का आंदोलन जारी रहेगा। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कुवि प्रशासन नाजायज तरीके से कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी कर रहा है। कुवि अपने तानाशाही रवैये पर अड़ा हुआ है। प्रदर्शनकारियों ने साफ किया अब कर्मचारियों के हितों की अनदेखी सहन नहीं की जाएगी। इस मौके पर कर्मचारी नेता संत कुमार, रविद्र तोमर, भारत भूषण मौजूद रहे।

----

कुंटिया का ट्रेड यूनियन के तहत पंजीकरण, मिली मजबूती

इतना ही नहीं कर्मचारियों ने शुक्रवार को कुंटिया के ट्रेड यूनियन एक्ट 1926 के तहत पंजीकृत होने पर खुशी जताई है। इस एक्ट के तहत पंजीकरण होने पर कुंटिया को देश भर की बड़ी कर्मचारी यूनियनों के बराबर का दर्जा मिल गया है। अब इसके बाद से कुंटिया को भी वह सभी अधिकार मिलेंगे जो श्रमिक कानूनों के तहत यूनियनों को मिलते हैं। कुंटिया प्रधान सुनील कक्कड़ ने इसे बड़ी कामयाबी बताया है। उन्होंने बताया कि ट्रेड यूनियन एक्ट के तहत कुंटिया का पंजीकरण होने पर अब वह 14 दिनों का नोटिस देकर अपने हकों के लिए आंदोलन और हड़ताल कर सकेंगे। ज्ञात रहे इससे पहले कुंटिया विवि प्रशासन की ओर से मान्य की गई यूनियन थी।

chat bot
आपका साथी