गायन में हिसार के कृष शर्मा तो वादन में कैथल की खुशी ने मारी बाजी

हरियाणा विद्यालय शिक्षा योजना परिषद व समग्र शिक्षा अभियान की ओर से आयोजित राज्यस्तरीय कला उत्सव का दूसरा दिन लोक कलाओं के नाम रहा। मल्टी आ‌र्ट्स कल्चरल सेंटर का पूरा परिसर लोक संस्कृति व लोक कलाओं के रंगों से सराबोर रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 07:20 AM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 07:20 AM (IST)
गायन में हिसार के कृष शर्मा तो वादन में कैथल की खुशी ने मारी बाजी
गायन में हिसार के कृष शर्मा तो वादन में कैथल की खुशी ने मारी बाजी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा विद्यालय शिक्षा योजना परिषद व समग्र शिक्षा अभियान की ओर से आयोजित राज्यस्तरीय कला उत्सव का दूसरा दिन लोक कलाओं के नाम रहा। मल्टी आ‌र्ट्स कल्चरल सेंटर का पूरा परिसर लोक संस्कृति व लोक कलाओं के रंगों से सराबोर रहा। मंगलवार को एक ओर भरतमुनि रंगशाला में हरियाणवी लोकगीतों की धुन पर विद्यार्थी थिरकते नजर आ रहे थे तो दूसरी ओर ओपन एयर थियेटर में नाटकों में अपने अभिनय के जौहर दिखा रहे थे। इसके अलावा अनेक छात्र-छात्राएं परिसर में मॉडल, सांझी आदि विजुअल आ‌र्ट्स की प्रस्तुति दे रहे थे। पूरा परिसर हरियाणवी लोक संस्कृति के रंग में रंगा नजर आया। छात्र छात्राएं भी परिसर में लोक परिधानों में नजर आए।

एबीसी सतबीर कौशिक ने बताया कि लड़कों की एकल गायन प्रतियोगिता में हिसार के कृष्ण शर्मा ने पहला स्थान प्राप्त किया तो लड़कियों के एकल वादन में कैथल की खुशी पहले स्थान पर रही। एकल गायन में फतेहाबाद के दीपक ने दूसरा व रेवाड़ी के दीपांशु ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लड़कियों के एकल वादन में गुरुग्राम की पल्लवी दूसरे और पानीपत की तनु तीसरे स्थान पर रही। प्रदेश भर से आए प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए डीपीसी रामदिया गागट ने कहा उत्सव का आयोजन एक सफल प्रयास साबित हुआ है, जिसने छात्रों को उनकी प्रतिभा निखारने का काम किया है। आज के विद्याíथयों में विलक्षण प्रतिभा है। बुधवार को राज्यस्तरीय कला उत्सव का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया जाएगा।

समग्र शिक्षा के जिला परियोजना समन्वयक रामदिया गागट ने छात्रों की प्रस्तुतियां देखी व उन्हें शुभकामनाएं दीं। डिप्टी डीईओ बलजीत मालिक, बीईओ पिहोवा वीरेंद्र गर्ग, बीईओ बाबैन रणवीर सिंह रामपुर, समग्र शिक्षा के एओ सतनारायण शर्मा, एसएसए के एपीसी सतबीर कौशिक, संजय कौशिक, डॉ.कृष्णा, डॉ.सुनील कौशिक, मामराज सैनी, विपिन शर्मा, बलराम शर्मा, मिहां सिंह रंगा, अलकेश मौदगिल, डॉ राम मेहर अत्रि, महिद्र सिंह सहित अनेक विभागीय अधिकारी व अध्यापक मौजूद थे। मंच संचालन रमेश शास्त्री, नित्यानन्द शास्त्री, प्रदीप रोहिला, विकास शर्मा आदि ने किया।

chat bot
आपका साथी