कैंडी बाबा ने 30 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये की बारिश करने का फेंका था जाल , मामला दर्ज

शाहाबाद थाना शाहाबाद के अंतर्गत गांव शरीफगढ़ में डेरा बाबा बडभाग सिंह का ठग बाबा राजेश उर्फ कैंडी बाबा पुलिस की गिरफ्त में है लेकिन उसके काले कारनामे अभी तक सामने आ रहे हैं। शनिवार को पंचकूला निवासी एक व्यक्ति ने कैंडी बाबा पर 30 लाख रुपये की ठगी करने का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने जिले में कैंडी पर छठा धोखाधड़ी का मामला दर्ज जांच आरंभ कर दी है। पंचकूला निवासी नसीब सिंह ने कहा कि उसका एक दोस्त ज्योतिषि का कार्य करता है। वह अपने दोस्त के पास बैठा था। वहां पर एक महिला इंदु राणा आई। बातचीत में इंदु राणा ने बताया कि उसे एक बहुत बड़े तांत्रिक के बारे में पता है जो पैसों की बरसात करके डबल या ट्रिपल करता है। महिला ने उन्हें अपनी बातों में उलझाकर कहा कि वह उस तांत्रिक बाबा से उनको मिलवा देगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 08:43 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 08:43 AM (IST)
कैंडी बाबा ने 30 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये की बारिश करने का फेंका था जाल , मामला दर्ज
कैंडी बाबा ने 30 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये की बारिश करने का फेंका था जाल , मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : थाना शाहाबाद के अंतर्गत गांव शरीफगढ़ में डेरा बाबा बडभाग सिंह का ठग बाबा राजेश उर्फ कैंडी बाबा पुलिस की गिरफ्त में है, लेकिन उसके काले कारनामे अभी भी सामने आ रहे हैं। शनिवार को पंचकूला निवासी एक व्यक्ति ने कैंडी बाबा पर 30 लाख रुपये की ठगी करने का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने जिले में कैंडी पर छठा धोखाधड़ी का मामला दर्ज जांच आरंभ कर दी है।

पंचकूला निवासी नसीब सिंह ने कहा कि उसका एक दोस्त ज्योतिष का कार्य करता है। वह अपने दोस्त के पास बैठा था। वहां पर एक महिला इंदु राणा आई। बातचीत में इंदु राणा ने बताया कि उसे एक बहुत बड़े तांत्रिक के बारे में पता है जो पैसों की बरसात करके डबल या ट्रिपल करता है। महिला ने उन्हें अपनी बातों में उलझाकर कहा कि वह उस तांत्रिक बाबा से उनको मिलवा देगी। अगर उन्हें पैसों की बारिश का डैमो देखना है तो वे उसके साथ चलें। अगले दिन तीनों एक गाड़ी में सवार होकर शाहाबाद गांव शरीफगढ़ के बाबा बडभाग सिंह के डेरे पर पहुंचे। कुछ देर बाद राजेश उर्फ कैंडी डेरे में आ गया। राजेश कैंडी व इंदु राणा ने अलग होकर कुछ बातचीत की और उन्हें बातों में उलझा कर अपने दफ्तर में बैठाया, जहां पर काले रंग का लकड़ी का डिब्बा था। उसने उन्हें उस डिब्बे को मेज के ऊपर रखकर चेक करने के लिए दिखाया। वह डिब्बा खाली था और जिसने अपनी तांत्रिक विद्या से उर्दू में कुछ शब्द बोले और दोबारा डिब्बे को चेक करने के लिए कहा। जिसमें 10-10 रुपये के नोटों की पांच गड्डियां मिली। आरोपित ने उन तीनों को एक-एक गड्डी दे दी और दो गड्डी अपने पास रखकर बोला कि वह ऐसे ही पैसों की बारिश करता है। इंदु राणा ने कहा कि हमारा भी उद्धार कर दो जिससे हमारी जिदगी सुधर जाए। कैंडी ने कहा कि वह 25 लाख रुपये से अपना काम करता है और इससे 75 लाख रुपये तक की बारिश करता है। अगर इससे ज्यादा पैसों की बारिश हो जाती है तो यह आपकी किस्मत है। अगले दिन इंदु राणा ने फोन करके कहा कि उसने कैंडी बाबा से बात कर ली है और आप 25 लाख रुपये का इंतजाम कर लो और बाबा एक करोड़ रुपये तक की बारिश करेगा। अगले दिन उसने जैसे-तैसे 25 लाख का इंतजाम करके आरोपियों को दे दिए। उस दिन भी कैंडी बाबा ने अपने हाथों से पांच हजार रुपये की बारिश करके दिखाई और कहा कि यह तो प्रसाद है आप ले जाओ। अगले हफ्ते वह बारिश करेगा। उसने गुर इंद्रजीत के घर पर सरसों के तेल का दीया जलाने को कहा जो 24 घंटे जलेगा। कैंडी बाबा ने कहा कि जब तक उसका परमात्मा से आर्डर नहीं होता तब तक यह दीया जलाकर रखना जिस पर वह 25-26 दिन दीया जलाता रहा। 26 दिन बाद गुर इंद्रजीत सिंह के घर पर आकर कैंडी बाबा ने 10-10 रुपये के नोटों की बारिश करके दिखाई जो ढ़ाई लाख रुपये थे। उसने कहा कि यह तो एक ट्रेलर है और 1-2 दिन बाद वह नेपाल से सूखी कस्तूरी लेकर आएगा और दोबारा पैसों की बारिश करेगा। इस पर कैंडी बाबा ने कहा कि वे 5 लाख रुपये का और इंतजाम करो, जिससे लगभग एक करोड़ रुपये की बारिश होगी। शिकायतकर्ता ने अपने दोस्त से उधार लेकर पांच लाख का इंतजाम किया और इंदु राणा के साथ लेकर कैंडी बाबा को दे दिए। इसके बाद इंदु राणा व कैंडी बाबा ने उनका फोन उठाना बंद कर दिया। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज करके आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। जिले में है कैंडी पर छठा मामला

जिले में कैंडी पर धोखाधड़ी के पांच मामले पहले दर्ज हैं, अब पुलिस ने छठा मामला दर्ज किया है। थाना शाहाबाद प्रभारी विपिन कुमार का कहना है कि कैंडी के मामलों की जांच पुलिस की अपराध शाखा दो कर रही है। इस मामले की फाइल सीआइए को भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी