जिदल ग्लोबल सिटी के लोगों ने डीसी और एसपी से लगाई गुहार

जिदल ग्लोबल सिटी और ग्रीन होम इंफ्रा में 24 मीटर के रास्ते को लेकर बुधवार को तीसरे दिन भी गतिरोध बना रहा। जिदलवासियों ने डीसी और एसपी को शिकायत देकर ग्रीन होम कंपनी पर बैरीकेड्स हटाकर आने-जाने के आरोप लगाए और इसमें सख्त कार्रवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 07:55 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 07:55 PM (IST)
जिदल ग्लोबल सिटी के लोगों ने डीसी और एसपी से लगाई गुहार
जिदल ग्लोबल सिटी के लोगों ने डीसी और एसपी से लगाई गुहार

फोटो-36 व 37

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिदल ग्लोबल सिटी और ग्रीन होम इंफ्रा में 24 मीटर के रास्ते को लेकर बुधवार को तीसरे दिन भी गतिरोध बना रहा। जिदलवासियों ने डीसी और एसपी को शिकायत देकर ग्रीन होम कंपनी पर बैरीकेड्स हटाकर आने-जाने के आरोप लगाए और इसमें सख्त कार्रवाई की मांग की। वहीं कंपनी लगातार तीसरे दिन अपनी जगह में सड़कें बनाती रही। इन सबके बीच रोहतक से राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने ट्वीट कर शहर की राजनीति में हलचल पैदा कर दी।

जिदल ग्लोबल सिटी आरडब्ल्यूए की प्रधान पूनम चहल की अगुवाई में करीब एक दर्जन लोगों ने बुधवार को डीसी मुकुल कुमार और नवनियुक्त एसपी डा. अंशु सिगला को अपनी शिकायत दी। उन्होंने शिकायत में बताया कि ग्रीन होम इंफ्रा कंपनी ने गलत तरीके से कागज तैयार कराए हैं। अब इनके आधार पर जिदल ग्लोबल सिटी से रास्ता लेने का दावा किया जा रहा है। कंपनी अपना राजस्व रास्ता बनाने की बजाय जिदल सिटी से एंट्री गेट बनाना चाहती है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस के सामने स्थानीय लोगों के साथ धक्का मुक्की की। पुलिस ने तारबंदी करवाने की बजाय बैरीकेड्स लगा दिए। यहां पर एक या दो पुलिसकर्मी रहते हैं। ऐसे में कंपनी के लोग इसी रास्ते से आते-जाते हैं। उन्होंने कोर्ट में केस दायर किया है। इसकी सुनवाई 26 नवंबर को होनी है। उन्होंने बैरीकेड्स की बजाय तारबंदी करने और पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाने की मांग की है।

दीपेंद्र हुड्डा ने ट्वीट कर जताई चिता

रोहतक से राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने कुरुक्षेत्र में कंपनी और जिदल सिटी के लोगों के बीच रास्ते के विवाद में पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा व उनके ड्राइवर के साथ धक्का मुक्की के मामले को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि कुरुक्षेत्र पुलिस के सामने प्रदेश के वरिष्ठ नेता अशोक अरोड़ा व उनके ड्राइवर के साथ भाजपा विधायक व प्रशासन के संरक्षण से चल रहे भूमाफिया द्वारा धक्का मुक्की सरकार की खुले में भ्रष्टाचार की नीति का ट्रेलर है। सरकार नोट करें कि हम यूं दिन दहाड़े गलत कार्य होने नहीं देंगे।

कंपनी नियमानुसार कर रही काम

ग्रीन होम इंफ्रा कंपनी के प्रमुख हरदीप सिंह उर्फ संजू ने बताया कि कालोनी का सरकार से लाइसेंस लिया है। जिला नगर योजनाकार विभाग को रास्ता देना है। वे किसी के साथ धक्का मुक्की नहीं कर रहे और न ही पुलिस के बैरीकेड्स को लांघ रहे हैं। कंपनी अपनी जमीन में रास्ता डालने के लिए मिट्टी डाल रही है। जिदल सिटी के कुछ लोग उनके लोगों को धमका रहे हैं।

chat bot
आपका साथी