डायल 112 के कर्मियों ने सड़क हादसे में दो घायलों को पहुंचाया अस्पताल

जिला पुलिस के इमरजेंसी रिस्पांस एंड सपोर्ट सिस्टम डायल 112 वाहनों पर तैनात कर्मचारी इस सिस्टम को सफल बनाने के लिए दिन-रात अपनी ड्यूटी ईमानदारी व लगन से कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 09:10 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 09:10 PM (IST)
डायल 112 के कर्मियों ने सड़क हादसे में दो घायलों को पहुंचाया अस्पताल
डायल 112 के कर्मियों ने सड़क हादसे में दो घायलों को पहुंचाया अस्पताल

फोटो संख्या : 14 जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला पुलिस के इमरजेंसी रिस्पांस एंड सपोर्ट सिस्टम डायल 112 वाहनों पर तैनात कर्मचारी इस सिस्टम को सफल बनाने के लिए दिन-रात अपनी ड्यूटी ईमानदारी व लगन से कर रहे हैं। डायल 112 पर तैनात कर्मचारी अपने-अपने एरिया में 24 घंटे ड्यूटी देकर आमजन की सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर है। कोई भी व्यक्ति मुसीबत आने पर पुलिस सहायता के लिए डायल 112 पर काल करके पुलिस सहायता मांग सकता है। पुलिस शिकायतकर्ता के पास चंद मिनटों में ही पहुंच रही है। रविवार रात को पिहोवा में सड़क हादसे में घायल दो युवकों को समय पर अस्पताल पहुंचाया।

एसपी हिमांशु गर्ग ने बताया कि पुलिस के सेवा, सुरक्षा और सहयोग के स्लोगन को सार्थक करते हुए जिला पुलिस ने ऐसा ही एक उदाहरण पेश किया। पांच सितंबर को दोपहर के समय डायल 112 गाड़ी के मुख्य सिपाही रघुबीर सिंह, नरेंद्र सिंह व गाड़ी चालक मनोज कुमार को सूचना मिली थी कि भट्टमाजरा सरकारी स्कूल के पास एक एक्सीडेंट हो गया है। उस समय पुलिस टीम पिहोवा मार्केट में मौजूद थी। सूचना पर पुलिस टीम बिना किसी देरी के करीब सात मिनट में ही घटनास्थल पर पहुंच गई। घटनास्थल पर पहुंचने पर पता चला कि दो मोटरसाइकिल की आपस में टक्कर हो गई थी। जिसमें मोटरसाइकिल गांव मछरौली निवासी देवेंद्र और कुलवंत दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे। पुलिस टीम ने घायलों को डायल 112 गाड़ी में बैठाया और तुरंत सरकारी अस्पताल पिहोवा में ले गए। स्वजनों को दुर्घटना के बारे में सूचित किया।

chat bot
आपका साथी