पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाना जरूरी : बंसल

कुरुक्षेत्र श्री कृष्ण इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलाजी व श्री कृष्ण पालिटेक्निक प्रबंधन समिति के चेयरमैन संजय बंसल ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए हम सभी को अधिक से अधिक पौधे लगाने होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:49 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:49 AM (IST)
पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाना जरूरी : बंसल
पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाना जरूरी : बंसल

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : श्री कृष्ण इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलाजी व श्री कृष्ण पालिटेक्निक प्रबंधन समिति के चेयरमैन संजय बंसल ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए हम सभी को अधिक से अधिक पौधे लगाने होंगे। कोविड-19 की महामारी को देखते हुए भी हमें अधिक से अधिक आक्सीजन छोड़ने वाले पौधे लगाने होंगे। वह शनिवार को संस्थान की ओर से आयोजित वृक्ष लगाओ, आक्सीजन बढ़ाओ विषय पर आयोजित वेबिनार में संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हमें आने वाले समय में ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करना पड़ेगा ताकि हम और हमारा परिवार स्वच्छ वातावरण में शुद्ध सांस ले सके। वातावरण को प्रदूषित करने से बचने के साथ-साथ जितना भी हो सके हमें स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करना चाहिए । आज के समय में स्वच्छता व शुद्धता जीवन का मूल मंत्र होना चाहिए। इंजीनियर नरेंद्र ने कहा कि आज स्वच्छ पर्यावरण के सामने बहुत सारी चुनौतियां हैं। प्रकृति ने हमें सब कुछ दिया है लेकिन हम पर्यावरण के संसाधनों का सही इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। हमें अपने वातावरण को स्वच्छ व हरा भरा बनाना चाहिए। स्काइट के डायरेक्टर डा. डीडी शर्मा ने सभी विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वह सभी एक-एक पौधा जरूर लगाएं और अपने परिवार के सदस्यों से पौधारोपण करवाएं। इसा मौके पर 45 विद्यार्थियों ने स्लोगन और निबंध प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इसके साथ ही स्काइट परिसर में शिक्षकों और गैर शिक्षक कर्मचारियों ने मिलकर पौधारोपण किया।

इस अवसर पर अखिलेश भारद्वाज, अनुज मेहता, सीमा बांकर, निधि शर्मा, परमवीर सिंह, देवराज, सुरेंद्र, जनक, सुल्तान, संजीव व डा. गौरव शर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी