कोरोना से बचाव के लिए सभी हिदायतों की पालना करना जरूरी : सचदेवा

लोगों ने पहले भी इस वैश्विक महामारी का बहादुरी से मुकाबला किया है। अब दूसरी लहर में भी हमें सभी हिदायतों की पालना करते हुए बचाव करना है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 06:04 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 06:04 AM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए सभी हिदायतों की पालना करना जरूरी : सचदेवा
कोरोना से बचाव के लिए सभी हिदायतों की पालना करना जरूरी : सचदेवा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : लोगों ने पहले भी इस वैश्विक महामारी का बहादुरी से मुकाबला किया है। अब दूसरी लहर में भी हमें सभी हिदायतों की पालना करते हुए बचाव करना है। कोविड को ध्यान में रखते हुए विवि ने सभी परीक्षाएं आनलाइन मोड में आयोजित की हैं। वैश्विक महामारी कोरोना के विषम संकट में कोरोना से बचाव व रोकथाम के लिए सभी परिवार सहित घर पर सुरक्षित रहें। बहुत जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें। सभी लोग मास्क पहनें तथा एक-दूसरे से उचित शारीरिक दूरी बनाए रखें। बार-बार हाथों को साबुन से धोते रहें व सैनिटाइजर का प्रयोग करें। इसके साथ ही जरूरत होने पर प्रशासन को हर तरह से सहयोग करने के लिए आगे आएं। जीवन अमूल्य है। इसलिए अपने व परिवार की इस महामारी से सुरक्षा हेतु लक्षण होने पर कोरोना जांच अवश्य करवाएं। कोरोना टीकाकरण अभियान में न केवल स्वयं भागीदारी करें अपितु दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें एवं समाज को कोरोना मुक्त करवाने में सहयोग करें।

- प्रो. सोमनाथ सचदेवा, कुलपति, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय

शारीरिक दूरी का रखें ख्याल : डा. रमेश सभ्रवाल

डिप्टी सिविल सर्जन डा. रमेश सभ्रवाल ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है कि मास्क लगाकर चलें। जिस तरह वाहन पर जाते हुए ड्राइविग लाइसेंस, हेलमेट या दूसरा सामान लेकर घर से बाहर निकलने हैं उसी तरह से मास्क भी लगाकर निकलें। इसके साथ शारीरिक दूरी के नियम की पालना भी करना न भूलें। किसी बैंक, दुकान या बस या ट्रेन की टिकट लेने जाएं तो शारीरिक दूरी को याद रखें।

chat bot
आपका साथी