शहीदों के परिवारों को सम्मान देना जरूरी : शर्मा

शाहाबाद के एसडीएम कपिल शर्मा ने कहा कि शहीदों का याद रखना और उनके परिवारों को सम्मान देना हर देशवासी का फर्ज है। सैनिक देश की सरहदों की रक्षा के लिए कुर्बानी देते हैं। उनकी बदौलत ही हम खुली हवा में सांस लेते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:46 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 04:46 PM (IST)
शहीदों के परिवारों को सम्मान देना जरूरी : शर्मा
शहीदों के परिवारों को सम्मान देना जरूरी : शर्मा

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : शाहाबाद के एसडीएम कपिल शर्मा ने कहा कि शहीदों का याद रखना और उनके परिवारों को सम्मान देना हर देशवासी का फर्ज है। सैनिक देश की सरहदों की रक्षा के लिए कुर्बानी देते हैं। उनकी बदौलत ही हम खुली हवा में सांस लेते हैं। वह वीरवार को 28 अक्टूबर 2016 को श्रीनगर कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में आपरेशन रक्षक के दौरान शहीद हुए 17 सिख रेजिमेंट के शहीद मनदीप सिंह के पांचवें शहीदी दिवस पर शाहाबाद पुलिस थाना क्वार्टर में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने शहीद की पत्नी प्रेरणा सिंह की सराहना करते हुए कहा कि वह हौसले के साथ अपने पति की तरह पुलिस विभाग में अपनी सेवाएं दे रही हैं। गुरुकुल कुरुक्षेत्र के निदेशक कर्नल अरुण दत्ता ने कहा कि एक सैनिक हमेशा जीत के लिए तैयारी करता है और अपने दिल में एक ही बात रखता है कि कभी दुश्मन को देश की मिट्टी पर पैर नहीं रखने देगा। भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी ने कहा कि शहीदों की शौर्य गाथा को समाज में प्रभावी ढंग से बताना चाहिए ताकि आने वाली नई पीढि़यां भी शहीदों के बारे में जान सके।

शहीद की पत्नी प्रेरणा सिंह ने शहीद के चित्र और जीवनीयुक्त कापियां जरूरतमंद विद्यार्थियों में वितरित की। सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाली टीम को एक हजार रुपये इनाम देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर विनोद भारद्वाज, पिहोवा के शहीद सुशील कुमार की पत्नी सुनीता देवी, सिख रेजिमेंट 17 के जेसीओ गुरतार सिंह, निशांत सिंह व मास्टर नरेंद्र कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी