अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मनेगा मेगा कोरोना वैक्सीनेशन डे

कुरुक्षेत्र अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मेगा कोरोना वैक्सीनेशन डे के रूप में मनाया जाएगा। मेगा वैक्सीनेशन डे पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 20 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:26 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 07:26 AM (IST)
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मनेगा मेगा कोरोना वैक्सीनेशन डे
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मनेगा मेगा कोरोना वैक्सीनेशन डे

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मेगा कोरोना वैक्सीनेशन डे के रूप में मनाया जाएगा। मेगा वैक्सीनेशन डे पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 20 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 20 जगहों पर वैक्सीनेशन कैंप लगाए जाएंगे।

उपायुक्त मुकुल कुमार ने शुक्रवार को देर सायं लघु सचिवालय के सभागार में बैठक ली। इससे पहले हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने वीडियो काफ्रेंसिग के जरिए प्रदेश के अधिकारियों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून मेगा कोरोना वैक्सीनेशन कैंप लगाने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 21 जून को मेगा वैक्सीनेशन डे के रूप में मनाया जाना है। मेगा वैक्सीनेशन डे पर 18 से 44 आयु वर्ग और 45 से ज्यादा आयु वर्ग के लोगों को पहले पंजीकरण करवाने की जरूरत नहीं है। इन आयु वर्ग के लोगों का मौके पर ही पंजीकरण होगा और सभी को कोरोना का वैक्सीन लगाई जाएगी। सीएमओ डा. संतलाल वर्मा ने कहा कि जिले में 21 जून को मेगा वैक्सीनेशन डे मनाने की तैयारियां शुरू कर दी है और 20 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक दो लाख 35 हजार 535 कोरोना की डोज लगाई जा चुकी है।

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव जरूरी है। लोगों को संक्रमित होने से बचाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी