पिता से प्रेरणा लेकर बेटे ने किया चौथी बार रक्तदान

कुरुक्षेत्र राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित एवं पर्यावरण प्रहरी डा. अशोक कुमार वर्मा ने लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में 353वां स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:21 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:21 AM (IST)
पिता से प्रेरणा लेकर बेटे ने किया चौथी बार रक्तदान
पिता से प्रेरणा लेकर बेटे ने किया चौथी बार रक्तदान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित एवं पर्यावरण प्रहरी डा. अशोक कुमार वर्मा ने लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में 353वां स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया। शिविर में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दुष्यंत चौधरी मुख्यातिथि रहे। भारतीय संचार निगम लिमिटेड से सेवानिवृत अधीक्षण अभियंता विद्युत सतपाल कल्याण और राजकीय रेलवे पुलिस कुरुक्षेत्र के प्रभारी पवन कुमार अति विशिष्ट अतिथि रहे। रक्त कोष प्रभारी डा. रमा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

मुख्यातिथि दुष्यंत चौधरी ने कहा कि रक्तदान पुण्य का कार्य है और उन्होंने शिविर संयोजक डा. अशोक कुमार वर्मा के कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि रक्तदान न केवल महादान है अपितु एक मानव का दूसरे मानव के लिए जीवन बचाने का साधन भी है। सतपाल कल्याण ने स्वयं 23वीं बार रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि सभी को ऐसा पुण्य का कार्य करते रहना चाहिए। शिविर संयोजक डा. अशोक कुमार वर्मा ने अतिथियों और रक्तदाताओं का आभार जताया। उन्होंने बताया कि डा. अरुण धीमान ने बेटे अंशी के जन्मदिन पर रक्तदान किया। शिविर में सहायक उप निरीक्षक सतीश कुमार ने 25वीं बार, हरीश, डा. अरुण धीमान, नरेश कुमार ने 22वीं बार, सतपाल कल्याण 23वीं बार, राहुल और रोबिन ने पांचवीं बार व सुरजीत ने दूसरी बार रक्तदान किया। अक्षय वर्मा ने अपने पिता से प्रेरित होकर चौथी बार रक्तदान किया।

पूर्व विधायक ने ट्रैक्टर चला कर बाजारों को किया सैनिटाइज

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : पूर्व विधायक अनिल धंतौड़ी ने मंगलवार को शाहाबाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से शहर को सैनिटाइज करने की शुरुआत की। पूर्व विधायक ने स्वयं ट्रैक्टर चलाया और विशेष मशीन के साथ बाजारों को भी सैनिटाइज किया। उन्होंने कहा कि मौजूदा विधायक रामकरण काला कोविड के दौरान कोई भी सहायता देने में असफल रहे हैं। शाहाबाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आक्सीजन प्लांट की स्थापना को लेकर पूरा शोर मचाया गया, लेकिन वह प्लांट कागजों में ही दब कर रह गया है। उन्होंने कहा कि इसी तरह अस्पताल के नए भवन की शुरूआत के वायदे भी केवल वायदे ही रह गए। उन्होंने कहा कि विधायक के तौर पर रामकरण काला और मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कृष्ण बेदी शहर की ओर से सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उसके बावजूद शाहाबाद विकास व अन्य मामलों में पिछड़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह पूरे शहर के बाजारों को सैनिटाइज करवाएंगे, इसके लिए 15 दिन अभियान चलाया जाएगा। इस अवसर पर लखविद्र सिंह लखा, एडवोकेट अशोक वत्स, कुलदीप झरौली, दीपा गौरीपुर, संदीप संभालखी व हर्षवर्धन कोहली मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी