इनेलो ने कूरेदे आरक्षण आंदोलन के जख्म, सरकार पर लगाए युवाओं की हत्या के आरोप

जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र मंगलवार को नामांकन के अंतिम दिन पूर्व प्रधानमंत्री ताऊ देवीलाल की चौथी पीढ़ी से अर्जुन चौटाला ने नामांकन भर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 08:13 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 08:13 AM (IST)
इनेलो ने कूरेदे आरक्षण आंदोलन के जख्म, सरकार पर लगाए युवाओं की हत्या के आरोप
इनेलो ने कूरेदे आरक्षण आंदोलन के जख्म, सरकार पर लगाए युवाओं की हत्या के आरोप

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : मंगलवार को नामांकन के अंतिम दिन पूर्व प्रधानमंत्री ताऊ देवीलाल की चौथी पीढ़ी से अर्जुन चौटाला ने नामांकन भर दिया। इनेलो ने पार्टी के युवा चेहरे अर्जुन चौटाला पर पूरी ताकत झोंक दी। मंगलवार को कांग्रेस, जजपा और इनेलो तीनों प्रमुख दलों की ओर से उम्मीदवारों ने नामांकन किया है, लेकिन इनेलो की थीम पार्क में आयोजित रैली से साफ हो गया कि वे कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते और प्रदेश भर से कार्यकर्ता अर्जुन चौटाला के समर्थन में पहुंचे थे। इसके अलावा कुरुक्षेत्र लोकसभा के नौ की नौ विधानसभाओं के नेता मंच पर पहुंचे थे। वहीं मंच से अभय ने चुनाव में जाट वोटरों को एकजुट करने के लिए जाट आरक्षण आंदोलनों के जख्मों को खूब कूरेदा। उन्होंने आरक्षण के दौरान 30 युवाओं की गोलियों से हत्या करने का आरोप भी भाजपा पर लगाया।

अभय चौटाला ने मंच से लोकसभा क्षेत्र के लोगों और कार्यकर्ताओं से अपील की कि हर कार्यकर्ता अर्जुन का सारथी बने और जीत दिलाए। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जानबूझकर आंदोलन को भड़काना चाहते थे। इसके लिए तीन लोगों को ब्यानबाजी करने के लिए लगाया गया था। उन्होंने मंच से उनका नाम भी लिया। अभय चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार ने मुनीष ग्रोवर, राजकुमार सैनी और रोशन लाल आर्य को आरक्षण आंदोलन में गलत बयानबाजी के लिए लगाया था। बॉक्स

जजपा के बारे में बोलने से बचे अभय

वहीं एक ओर जहां जजपा नेता दुष्यंत चौटाला इनेलो के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं वहीं मंगलवार को अभय चौटाला पत्रकारों के पूछने के बाद भी जजपा के खिलाफ बोलने से परहेज करते दिखे। पत्रकारों ने नामांकन के अवसर पर उनसे दुष्यंत के उस बयान पर प्रतिक्रिया मांगी थी जिसमें उन्होंने कहा था कि जजपा के उम्मीदवार की वोटे इनेलो के उम्मीदवार से दोगुनी होंगी, लेकिन अभय कुछ बोलते उससे पहले ही पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने सधा सा बयान दिया कि 23 मई को पता चल जाएगा और अभय ने भी वही कहकर बात को टाल दिया।

chat bot
आपका साथी