त्योहारी सीजन को देखते हुए जिदल ग्लोबल सिटी से रास्ते के मामले में चल रहा धरना स्थगित

जिदल ग्लोबल सिटी से साथ लगती कालोनी में रास्ता दिए जाने के मामले में शनिवार को दोनों पक्षों ने अपना-अपना धरना उठा लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:47 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:47 PM (IST)
त्योहारी सीजन को देखते हुए जिदल ग्लोबल सिटी से रास्ते के मामले में चल रहा धरना स्थगित
त्योहारी सीजन को देखते हुए जिदल ग्लोबल सिटी से रास्ते के मामले में चल रहा धरना स्थगित

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिदल ग्लोबल सिटी से साथ लगती कालोनी में रास्ता दिए जाने के मामले में शनिवार को दोनों पक्षों ने अपना-अपना धरना उठा लिया है। त्योहारी सीजन को देखते हुए उपायुक्त मुकुल कुमार की ओर से नियुक्त ड्यूटी मजिस्ट्रेट चुनाव तहसीलदार संदीप सिंह ने बीच-बचाव कर दोनों पक्षों को राजी कर लिया। इसके बाद दोपहर बाद दोनों पक्षों ने अपना-अपना धरना उठा लिया है। सेक्टर 29 रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने सड़क पर दीवार न बनाने की बात मान ली है। एसोसिएशन की ओर से सड़क पर दीवार न बनाने की बात कहने पर कालोनाइजरों ने भी अपना धरना उठा लिया है। हालांकि दोनों की पक्ष अपनी-अपनी ओर की जाने वाली कानूनी कार्रवाई को जारी रख सकते हैं।

गौरतलब है कि सोमवार को सेक्टर 29 रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से जिदल ग्लोबल सिटी में बनी सड़क के सामने दीवार बनाने का काम शुरू कर दिया था। दीवार बनाने की सूचना मिलते ही साथ लगती जमीन पर कालोनी काटने वाले कालोनाइजरों ने मौके पर पहुंचकर काम रुकवा दिया था। इसी बात पर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए थे और एक दूसरे की शिकायतें कर रहे थे। दोनों पक्षों के अपनी-अपनी बात पर अड़े रहने से तनाव के पुलिस को बीच-बचाव करना पड़ता था। जिला नगर योजनाकार सतीश पुनिया ने पहले ही साफ कर दिया था कि इस जमीन पर कालोनी काटने के लिए ग्रीन होमस इंफ्रा की ओर से आवेदन किया गया है। कंपनी की ओर से सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद फीस जमा करवा दी गई है। जल्द कंपनी को लाइसेंस जारी हो जाएगा। नियमानुसार जिदल ग्लोबल सिटी की सड़क से ही इस कालोनी को रास्ता दिया गया है।

इस मामले की शिकायत शुक्रवार को एसोसिएशन ने उपायुक्त मुकुल कुमार और पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग को भी सौंपी थी। इसके बाद शनिवार को उपायुक्त की ओर से चुनाव तहसीलदार को नायब तहसीलदार नियुक्त किया गया था। इस मौके पर एसोसिएशन की ओर से प्रधान पूनम चहल, उपप्रधान धर्मेंद्र मोर, कुलदीप ग्रेवाल व ग्रीन होमस इंफ्रा की ओर से हरदीप संजू, बदन जैन मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी