राज्य स्तरीय कल्चरल फेस्ट में नीलाक्ष और रुद्र रागिनी में तीसरे स्थान पर

राजकीय माडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अमीन के छात्रों ने राज्य स्तरीय कल्चरल फेस्ट में तृतीय स्थान प्राप्त कर जिला कुरुक्षेत्र का नाम रोशन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:55 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:55 PM (IST)
राज्य स्तरीय कल्चरल फेस्ट में नीलाक्ष और रुद्र रागिनी में तीसरे स्थान पर
राज्य स्तरीय कल्चरल फेस्ट में नीलाक्ष और रुद्र रागिनी में तीसरे स्थान पर

फोटो- 1

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : राजकीय माडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अमीन के छात्रों ने राज्य स्तरीय कल्चरल फेस्ट में तृतीय स्थान प्राप्त कर जिला कुरुक्षेत्र का नाम रोशन किया।

खंड शिक्षा अधिकारी थानेसर संतोष शर्मा ने बताया कि हरियाणा शिक्षा विभाग की ओर से बच्चों में हरियाणवी संस्कृति को जीवंत रखने के लिए क्लस्टर लेवल, खंड स्तर, जिला स्तर और राज्य स्तर पर कल्चरल फेस्ट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राज्य स्तरीय कल्चरल फेस्ट में जिला कुरुक्षेत्र में जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों ने भाग लिया। जिनमें थानेसर खंड से राजकीय माडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र से कक्षा 6 से 8 के ग्रुप में सातवीं कक्षा के छात्र नीलाक्ष ने रागनी में तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अमीन से कक्षा 9-12 ग्रुप में नौवीं कक्षा के छात्र रुद्र ने भी रागिनी में तृतीय स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया। उन्होंने बताया कि दोनों प्रतिभागियों को प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त करने पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि विजेता छात्रों के जीत से प्रेरणा लेकर अन्य जिलेभर के विद्यार्थियों को अपनी-अपनी प्रतिभा अनुसार जिले व राज्य स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहिए। जिससे विद्यार्थियों को मानसिक और शारीरिक विकास बेहतर ढंग से हो सकें।

हम फाउंडेशन के ई पत्र का विमोचन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हम फाउंडेशन सामाजिक संस्था के ई पत्र का रविवार को स्वयं सेवकों और संस्था के पदाधिकारियों की ओर से विमोचन किया गया। ई पत्र की संपादक शशि पालिया ने बताया कि त्रैमासिक पत्र में संस्था के तीन माह के सामाजिक कार्यों को सचित्र संकलित किया गया है। इसका मुख्य उद्देश्य समाज में जागरूकता अभियान को निरंतर आगे बढ़ाने का है। संस्था पर्यावरण संरक्षण, शिक्षा व स्वास्थ्य को लेकर समाज को जागरूक और सहयोग करने पर काम कर रही है। संस्था के संयोजक विधु सिगला ने कहा कि संस्था का ई पत्र अन्य लोगों को भी समाज सेवा के लिए प्रेरित करेगा। इस मौके पर संजय चौधरी, डा. पंकज शर्मा, विकास शर्मा, राजीव मोदगिल, दिलावर सागवाल, अतुल ग्रोवर, राकेश वर्मा व सतीश सैनी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी