आनलाइन समर कैंप में विद्यार्थियों ने सीखे योग के गुर

कुरुक्षेत्र महाराजा अग्रसेन सीनियर पब्लिक स्कूल में चल रहे सात दिवसीय आनलाइन समर कैंप में विद्यार्थी अपनी प्रतिभा निखारने में लगे हुए हैं। कैंप के पांचवें दिन विद्यार्थियों ने नृत्य की नई-नई विधाएं भी उत्साहपूर्वक सीखीं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 05:15 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 07:09 AM (IST)
आनलाइन समर कैंप में विद्यार्थियों ने सीखे योग के गुर
आनलाइन समर कैंप में विद्यार्थियों ने सीखे योग के गुर

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : महाराजा अग्रसेन सीनियर पब्लिक स्कूल में चल रहे सात दिवसीय आनलाइन समर कैंप में विद्यार्थी अपनी प्रतिभा निखारने में लगे हुए हैं। कैंप के पांचवें दिन विद्यार्थियों ने नृत्य की नई-नई विधाएं भी उत्साहपूर्वक सीखीं। साथ ही योग में ताड़ासन, सर्वांगासन, शीर्षासन व वृक्षासन भी किए। कैंप में विद्यार्थी कला और शिल्प में बेस्ट आऊट ऑफ वेस्ट में अनेक तरह की आकर्षक वस्तुओं का निर्माण करना सीख रहें है। सुलेख में अपनी लिखावट को सुधारने का प्रयत्न कर रहें हैं। विद्यालय की प्रधानाचार्या डा. अमिता शर्मा ने समर कैंप में चल रही गतिविधियों का निरीक्षण करते हुए शिक्षकों की प्रशंसा की और विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाया। कोरोना महामारी के दौरान विद्यार्थियों को कोविड नियमों का पालन करने व घर पर रहने के लिए कहा गया है। स्कूल के प्रबंधक अशोक बंसल ने भी आनलाइन समर कैंप की सराहना की।

वहीं दूसरी ओर मेजर नितिन बाली गीता निकेतन विद्या मंदिर में चार दिवसीय ऑनलाइन हाबी कक्षाओं का शुभारंभ किया जाएगा। विद्यालय के मीडिया प्रभारी संजय मित्तल ने कहा कि इन हॉबी कक्षाओं में विद्यार्थियों को आर्ट एंड क्राफ्ट, वैदिक मैथ, कुकिग, डांस व अन्य गतिविधियां करवाई जाएंगी। विद्यालय प्राचार्य सोमदत्त ने कहा कि आज जब महामारी के कारण इस समय में माता-पिता अपने बच्चों को घर से बाहर नहीं भेजना चाहते उस समय में इन गतिविधियों का आयोजन बच्चों के विकास के लिए बहुत ही सहायक सिद्ध होगा। मन के भावों की अभिव्यक्ति संगीत के माध्यम से की जा सकती है साथ ही संगीत एकाग्रता को बुलाकर मन को शांति प्रदान करता है। कुकिग में विद्यार्थियों को विभिन्न प्रकार के व्यंजन बनाना सिखाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी