जिला निगरानी कमेटी की बैठक में हाइ पावर कमेटी के एजेंडे पर चर्चा

जिला कोर्ट परिसर में जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय कुमार शारदा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय निगरानी कमेटी की आनलाइन बैठक हुई। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए) के सचिव एवं मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) दुष्यंत चौधरी ने बताया कि बैठक में हाई पावर कमेटी की बैठक के एजेंडे पर चर्चा की गई।

JagranThu, 18 Nov 2021 04:51 PM (IST)
जिला निगरानी कमेटी की बैठक में हाइ पावर कमेटी के एजेंडे पर चर्चा

जासं, कुरुक्षेत्र : जिला कोर्ट परिसर में जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय कुमार शारदा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय निगरानी कमेटी की आनलाइन बैठक हुई। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए) के सचिव एवं मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) दुष्यंत चौधरी ने बताया कि बैठक में हाई पावर कमेटी की बैठक के एजेंडे पर चर्चा की गई। इसके अलावा जिला कारागार अधीक्षक, जिलाधीश व पुलिस विभाग को हाई पावर कमेटी के आदेशों की पालना करने बारे भी निर्देशित किया गया। इसके बाद अंडर ट्रायल रिव्यू कमेटी की बैठक ली गई। जिसमें अंडर ट्रायल कैदियों को जमानत पर छोड़ने के लिए कोर्ट की रिकमंडेशन भेजने के लिए निर्देश दिए गए है। इस मौके पर डीएसपी सुभाष चंद्र, डीआरओ निर्मल दहिया व रेशम सिंह मौजूद रहे। तीसरी राष्ट्रीय लोक अदालत 11 को

जासं, कुरुक्षेत्र : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए) 11 दिसंबर को चौथी राष्ट्रीय लोक अदालत लगाएगा। यह जानकारी डीएलएसए के सचिव एवं मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) दुष्यंत चौधरी ने दी। उन्होंने बताया कि लोक अदालत में आपराधिक, सिविल, बैंक रिकवरी, वैवाहिक, वाहन दुर्घटना, बिजली-पानी से संबंधित, श्रम विवाद से संबंधित विवादों को निपटाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। लोक अदालत में लोगों के विभिन्न अदालतों में लंबित विवादों को निपटाने के लिए रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की राष्ट्रीय लोक अदालत काफी कारगर साबित हो रही है। राष्ट्रीय लोक अदालतों के माध्यम से लोगों का बिना समय व पैसा गवाएं केसों का समाधान किया जाता है। राष्ट्रीय लोक अदालतों में दोनों पक्षों की आपसी सहमति से विवादों का समाधान करवाया जाता है। डीएलएसए ने राष्ट्रीय मिर्गी दिवस पर लगाया जागरूकता शिविर

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए) ने राष्ट्रीय मिर्गी दिवस परर गांव सोढी में कानूनी साक्षरता शिविर लगाया। जिसमें पैनल के अधिवक्ता अंकित गौतम और सत्यपाल ने आमजन को जागरूक किया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए) के सचिव एवं मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) दुष्यंत चौधरी ने कहा कि मिर्गी फाउंडेशन भारत की ओर से राष्ट्रीय मिर्गी दिवस मनाया जाता है। मिर्गी रोग के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए पूरे भारत में राष्ट्रीय मिर्गी दिवस मनाया जाता है। नेशनल मिर्गी फाउंडेशन एक धर्मार्थ और गैर-लाभकारी संगठन है। संगठन की स्थापना डा. निर्मल सूर्या ने वर्ष 2009 में की थी। मिर्गी फाउंडेशन भारत में मिर्गी से पीड़ित कई लोगों की भलाई के लिए समर्पित है। आइटीआइ में आनलाइन आवेदन अब 21 तक

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) में दाखिला के लिए नए आवेदन फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी गई है। अब 21 तक आवेदन कर सकते है।

यह जानकारी राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कुरुक्षेत्र के प्राचार्य एवं सहायक शिक्षुता सलाहकार जगमोहन ने दी। उन्होंने बताया कि विद्यार्थी 21 नवंबर को पांचवें राउंड की सीट पोर्टल पर देख सकते है और 22 व 23 नवंबर को प्राथमिकताओं में संशोधन के लिए पोर्टल खोला जाएगा। 24 नवंबर को सीट अलाटमेंट होगी और 24 से 26 नवंबर तक प्रशिक्षुओं के डाक्यूमेंट की फिजिकल वेरिफिकेशन की जाएगी। पांचवीं काउंसलिग में किसी प्रकार का आरक्षण लागू नहीं होगा और दाखिला मेरिट के आधार पर होगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.