दंगल में चंडीगढ़ के पहलवान बिल्लू ने जीता 51 हजार रुपये का पहला इनाम

मंगौली जट्टान स्थित सर छोटूराम हाइस्कूल के परिसर में मास्टर निरंजन सिंह ने विशाल दंगल का आयोजन किया। जिसमें हरियाणा पंजाब चंडीगढ़ उत्तर प्रदेश व दिल्ली प्रदेश तक के पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 10:47 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 10:49 PM (IST)
दंगल में चंडीगढ़ के पहलवान बिल्लू ने जीता 51 हजार रुपये का पहला इनाम
दंगल में चंडीगढ़ के पहलवान बिल्लू ने जीता 51 हजार रुपये का पहला इनाम

संवाद सहयोगी, बाबैन : मंगौली जट्टान स्थित सर छोटूराम हाइस्कूल के परिसर में मास्टर निरंजन सिंह ने विशाल दंगल का आयोजन किया। जिसमें हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश व दिल्ली प्रदेश तक के पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया। दंगल का शुभारंभ मुख्यातिथि संदीप गर्ग, स्कूल एमडी यशपाल संघौर, मास्टर निरंजन सिंह ने किया।

मुख्यातिथि संदीप गर्ग ने कहा कि आज खेलों में भविष्य निहित है। युवा पीढ़ी को खेलों में बढ़ चढ़कर भाग लेना चाहिए। वह युवाओं को खेलों में आगे लाने के लिए प्रयास करते हैं। इसके लिए बेहतर खेल सुविधाएं उपलब्ध करवा रहे हैं। ताकि बच्चों का शारीरिक व मानसिक रूप से विकास हो सकें। उन्होंने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भाग लेना चाहिए। वहीं खेल खेलते समय प्रत्येक खिलाड़ी को खेल की भावना से ही खेलना चाहिए ना कि द्वेष की भावना से। क्योंकि हर खेल में एक की हार और दूसरे की जीत निश्चित होती है। खेल में हारने वाले खिलाड़ी को हार से सीख लेनी चाहिए और जीतने वाले खिलाड़ी को अपनी जीत बरकरार रखने के लिए और मेहनत करनी चाहिए। चंडीगढ़ से पहलवान बिल्लू ने प्रथम स्थान कर 51 हजार रुपये, दूमछेड़ी के पहलवान कज्जा सिंह ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर 31 हजार रुपये व पहलवान दीपू ने तृतीय स्थान प्राप्त कर 11 हजार रुपये का नकद इनाम प्राप्त किए। संदीप गर्ग ने पहलवानों को 31 हजार रुपये की राशि देकर उनका हौसला बढ़ाया।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर कविता गुढ़ा, नरेंद्र नैन, साहब सिंह, अजब सिंह, सलिद्र दुहन, कुलदीप दुहन, हाकम मंगौली, सतबीर मारा, जसमेर कसीथल, संदीप दूहन, नीरज दुहन, नरेश बुहावी, रविद्र दुहन, भरमजीत, राजबीर व हरपाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी