परीक्षाओं को लेकर असमंजस में विद्यार्थी, डीएएसएफआइ ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

डा. आंबेडकर स्टूडेंट्स फ्रंट ऑफ इंडिया ने यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन की ओर से अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षाएं लिए जाने का पत्र जारी करने के विरोध में वीरवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के थर्ड गेट के सामने प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 08:35 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 08:35 AM (IST)
परीक्षाओं को लेकर असमंजस में विद्यार्थी, डीएएसएफआइ ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन
परीक्षाओं को लेकर असमंजस में विद्यार्थी, डीएएसएफआइ ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : यूजीसी के फाइनल ईयर की परीक्षा कराने के आदेश पर विद्यार्थी असमंजस की स्थिति में आ गए हैं। विद्यार्थी विश्वविद्यालय और अपने जानकारों से संपर्क साधकर इसकी पुष्टि कर रहे हैं। इधर छात्र संगठन इसका लगातार विरोध कर रहे हैं।

डा. आंबेडकर स्टूडेंट्स फ्रंट ऑफ इंडिया ने यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन की ओर से अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षाएं लिए जाने का पत्र जारी करने के विरोध में वीरवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के थर्ड गेट के सामने प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। उन्होंने परीक्षा रद कराने और विद्यार्थियों से लिए जा रहे हॉस्टल रेंट और सर्वेंट चार्ज वापस किए जाने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने ज्ञापन की एक कॉपी गृह मंत्रालय को भेजने की भी बात कही है।

डीएएसएफआई के अध्यक्ष पिटू सिगला ने कहा कि यूजीसी की ओर से जारी की गई गाइडलाइन छात्र हितों के खिलाफ है। प्रदेश के उच्चत्तर शिक्षा निदेशालय की ओर से पहले ही सभी विद्यार्थियों को बगैर परीक्षा लिए प्रमोट करने का नोटिफिकेशन जारी किया गया था। अब यूजीसी की ओर से दोबारा अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षा लिए जाने का पत्र जारी किया गया है। इससे प्रदेश भर के विद्यार्थियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। उन्होंने मांग की है कि इस फैसले को वापस लिया जाए। इसके साथ ही उन्होंने हॉस्टल रेंट और सर्वेंट चार्ज माफ करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मार्च माह से अभी तक हॉस्टल बंद चल रहे हैं। ऐसे में विद्यार्थियों से हॉस्टल रेंट और सर्वेंट चार्ज वसूलना गलत है। प्रदर्शन की अध्यक्षता बलकार बौद्ध ने की। लगातार एक घंटा भर प्रदर्शन करने के बावजूद किसी अधिकारी के ज्ञापन लेने ना पहुंचने पर सिक्योरिटी सुपरवाइजर को ज्ञापन सौंपा गया।

chat bot
आपका साथी