बंग्लादेश में हमलों के विरोध में उतरे हिदू संगठन

विश्व हिदू परिषद और बजरंग दल ने बंगला देश में अल्पसंख्यक हिदुओं की नृशंस हत्या जघन्य अत्याचार व हिदुओं पर हो रहे आत्मघाती हमलों के विरोध में श्रद्धानंद चौक पर विरोध प्रदर्शन किया और इस्लामिक आतंकवाद का पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:41 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:41 PM (IST)
बंग्लादेश में हमलों के विरोध में उतरे हिदू संगठन
बंग्लादेश में हमलों के विरोध में उतरे हिदू संगठन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : विश्व हिदू परिषद और बजरंग दल ने बंग्लादेश में अल्पसंख्यक हिदुओं की नृशंस हत्या, जघन्य अत्याचार व हिदुओं पर हो रहे आत्मघाती हमलों के विरोध में श्रद्धानंद चौक पर विरोध प्रदर्शन किया और इस्लामिक आतंकवाद का पुतला फूंका।

विश्व हिदू परिषद के वरिष्ठ कार्यकर्ता प्रेम नारायण अवस्थी और सुरेश जोशी ने इनकी अगुवाई की। उन्होंने कहा कि गत सप्ताह में बंगला देश में हिदुओं पर आत्मघाती हमले किए गगए हैं। मां दुर्गा पूजा के मंडपों पर हमले किए और मंदिरों में जबरन घुसकर भगवान की मूर्तियों को खंडित किया गया। छोटी-छोटी बच्चियों से दुराचार, हत्या, लूटपाट, आगजनी जैसी घटनाओं ने शर्मसार कर दिया। इस्लामिक आतंकवादियों ने सभी हदों को पार कर दिया। विश्व हिदू परिषद के जिला प्रचार प्रमुख राजेश अरोड़ा ने बताया कि अकेले दुर्गापूजा के दौरान बांग्लादेश के 22 से ज्यादा जिलों में हिसा की घटनाएं हुई। हिदुओं के 150 से ज्यादा दुर्गा पूजा पंडाल अपवित्र कर तहस-नहस कर दिए गए। नोआखली का इस्कान मंदिर व ढाका का ढाकेश्वरी मंदिर, बंदरबन का लामा हरी मंदिर हो और चांदपुर का श्रीराम कृष्ण मिशन आश्रम भी नहीं छोड़ा। यहां 10-12 हिदू अपनी जान गंवा चुके हैं। देवी-देवताओं की मूर्तियां तोड़ दी गई। बांग्लादेश की सरकार आंख बंद कर बैठी है। इन सबको देखते हुए हिदुओं में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बजरंग दल विभाग प्रमुख राकेश कटवाल ने कहा कि केंद्र को बंग्लादेश सरकार पर दवाब बनाकर इन सबको रोकना चाहिए। विश्व हिदू परिषद राष्ट्रपति के नाम जल्द ही ज्ञापन सौंपेगा। इसके बाद भी हमले बंद नहीं किए तो वे दूसरा रास्ता अपनाने को मजबूर होंगे। इस मौके पर वासुदेवानंद, राजेश अरोड़ा, राकेश कटवाल, अतुल शास्त्री, योगेश दत्ता पिहोवा, राकेश मेहता, रविद्र पलवल, यशपाल वधवा, पवन धीमान, अजय गुप्ता, सुशील चौधरी, अधिवक्ता संग्राम सिंह, धर्मवीर बुरा, हरीश भारद्वाज, भारत भूषण सिगला, राकेश गाबा, सतप्रकाश सैनी व सतीश राणा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी