पिपली की आवासीय कालोनियों से हटेगी हाइ-टेंशन तार

पिपली की आवासीय कालोनियों के घरों के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन तारों को हटाया जाएगा। बिजली मंत्री ने इसके लिए 11 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत किया है। जल्द ही तारें हटाने का काम शुरू होगा। इसके लिए निगम ने भी तैयारी शुरू कर दी है। लोगों की लंबे समय की मांग इस साल पूरी हो सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 07:05 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:05 AM (IST)
पिपली की आवासीय कालोनियों से हटेगी हाइ-टेंशन तार
पिपली की आवासीय कालोनियों से हटेगी हाइ-टेंशन तार

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पिपली की आवासीय कालोनियों के घरों के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन तारों को हटाया जाएगा। बिजली मंत्री ने इसके लिए 11 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत किया है। जल्द ही तारें हटाने का काम शुरू होगा। इसके लिए निगम ने भी तैयारी शुरू कर दी है। लोगों की लंबे समय की मांग इस साल पूरी हो सकती है। पिपली के आसपास ही पावर हाउस लगाया जाएगा।

पिपली में हाईटेंशन तारों का मामला करीब तीन दशक पुराना है। हर बार चुनाव के समय यह तारें पिपली वासियों के लिए प्रमुख मुद्दा रहा है। इन तारों की चपेट में आने से कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और कई लोग इन तारों की चपेट में आने से झुलस भी चुके हैं। इस बार लोकसभा व विधानसभा चुनाव में भी पिपली वासियों न यह मांग उठाई थी, जिस पर भाजपा व कांग्रेस ने सहमति जताते हुए इन तारों को हटवाने का आश्वासन दिया था। विधायक मेवा सिंह विस में उठाया था मुद्दा

लाडवा से कांग्रेस विधायक मेवा सिंह ने इस बार विधानसभा सत्र में यह मामला उठाया। इन तारों के कारण हादसे के बारे में भी विधानसभा में रखा था। क्षेत्र वासियों की इस जायज मांग को प्रदेश सरकार ने भी पूरा किया। बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने तारें हटाने का आश्वासन दिया था। बिजली मंत्री रणजीत सिंह और हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर अधिकारियों को तारें हटवाने के लिए एस्टीमेट बनाने के लिए कहा था। बिजली मंत्री रणजीत सिंह के निर्देश पर तारें हटाने के लिए 11 करोड़ रुपये का एस्टीमेट बना था, जिसे स्वीकृत कर लिया गया। अब इस पर कार्य होने की बारी है। निगम के अधिकारियों का कहना है कि कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी