हेल्पर्स ने उठाया मरीजों को सुविधा देने का बीड़ा

शाहाबाद शाहाबाद क्षेत्र में अपने घरों पर आइसोलेट कोरोना मरीजों को सुविधाएं देने का हेल्पर्स संस्था ने बीड़ा उठाया है। हेल्पर्स के प्रधान तिलक राज अग्रवाल ने कहा कि इस महामारी के दौरान हेल्पर्स का प्रयास है कि घरों पर आइसोलेट मरीजों को दवाओं आदि के लिए भटकने न दिया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:53 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:53 AM (IST)
हेल्पर्स ने उठाया मरीजों को सुविधा देने का बीड़ा
हेल्पर्स ने उठाया मरीजों को सुविधा देने का बीड़ा

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : शाहाबाद क्षेत्र में अपने घरों पर आइसोलेट कोरोना मरीजों को सुविधाएं देने का हेल्पर्स संस्था ने बीड़ा उठाया है। हेल्पर्स के प्रधान तिलक राज अग्रवाल ने कहा कि इस महामारी के दौरान हेल्पर्स का प्रयास है कि घरों पर आइसोलेट मरीजों को दवाओं आदि के लिए भटकने न दिया जाए। उन्होंने कहा कि बहुत से कोरोना पीड़ित मरीज सुविधाओं से वंचित हैं इसलिए प्रशासन के सहयोग से उनसे संपर्क किया जाएगा और भोजन, पेयजल, एंबुलेंस सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके अलावा भी यदि पीड़ित को अन्य किसी चीज की जरूरत है तो उसे भी पूरा करने का भरसक प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शाहाबाद अस्पताल में आयुष विभाग की ओर से आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्वति से कोरोना पॉजिटिव का इलाज शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हेल्पर्स इस कार्य में पूर्ण सहयोग करेगी। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के कारण ब्लड बैंक में रक्त की कमी के चलते चंडीगढ़ पीजीआई के अनुरोध पर विशेष रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है ताकि पीजीआई में रक्त उपलब्ध रहे। कोविड के दौरान हेल्पर्स ने छह रक्तदान शिविर लगाए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हेल्पर्स की फूड वैन जरूरतमंदों को लंगर उपलब्ध करवा रही है। इस महामारी के दौरान किसी तरह की सहायता करने में हेल्पर्स सबसे आगे है। मरीजों की सेवा करने में कदम पीछे नहीं हटाती है।

इस अवसर पर विष्णु भगवान गुप्ता, जयपाल सिंह , पूर्ण सिंह, संजीव सिगला, इंद्र लाल बतरा, सीता राम बतरा, मास्टर नरेंद्र शर्मा, सुरजीत राणा, नरेश सैनी व ईश्वर सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी