स्वास्थ्य विभाग ने पहली बार किया सामाजिक संस्थाओं को सम्मानित

आमतौर पर सामाजिक संस्थाएं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सम्मानित करती हैं लेकिन रविवार को एलएनजेपी अस्पताल प्रशासन ने पहली बार उन 16 संस्थाओं को सम्मानित किया है जिन संस्थाओं में लॉकडाउन के दौरान ब्लड बैंक में रक्त की कमी नहीं होने दी। जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. शैलेंद्र ममगाईं शैली व ब्लड बैंक प्रभारी डा. विनोद ने संस्थाओं के सदस्यों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 08:40 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 08:40 AM (IST)
स्वास्थ्य विभाग ने पहली बार किया सामाजिक संस्थाओं को सम्मानित
स्वास्थ्य विभाग ने पहली बार किया सामाजिक संस्थाओं को सम्मानित

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : आमतौर पर सामाजिक संस्थाएं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सम्मानित करती हैं, लेकिन रविवार को एलएनजेपी अस्पताल प्रशासन ने पहली बार उन 16 संस्थाओं को सम्मानित किया है जिन संस्थाओं में लॉकडाउन के दौरान ब्लड बैंक में रक्त की कमी नहीं होने दी। जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर, एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. शैलेंद्र ममगाईं शैली व ब्लड बैंक प्रभारी डा. विनोद ने संस्थाओं के सदस्यों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर ने कहा कि जिस प्रकार लॉकडाउन में समाजसेवी संस्थाओं ने लोगों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया और रक्तकोष भरने में स्वास्थ्य विभाग की मदद की वह बेहद काबिलेतारीफ है। इस दौरान चिकित्सा अधीक्षक डा. ममगाईं ने अपनी दो कविताएं संस्थाओं के पदाधिकारियों के सामने रखी और खूब वाहवाही लूटी। डा. ममगाईं ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान 1132 यूनिट रक्त ब्लड बैंक में ही एकत्रित किया गया जोकि एक नया रिकॉर्ड बन गया है। उन्होंने बताया कि संस्थाओं की मदद से अप्रैल माह में 13 रक्तदान शिविर लगाकर 301, मई माह में 20 शिविर लगाकर 426, जून में 18 शिविर लगाकर 353 और जुलाई में अब तक तीन शिविर लगाकर 48 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। उन्होंने इसके लिए संस्थाओं के पदाधिकारियों का आभार जताया और कहा कि अस्पताल प्रशासन ने पहली बार संस्थाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इन संस्थाओं को किया गया सम्मानित

उमंग समाजसेवी संस्था, सर्वसमाज कल्याण सेवा समिति, सहयोग फाउंडेशन, डा. अशोक वर्मा, यूथ ब्लड डोनेशन सोसाइटी, यूथ ब्लड डोनर आर्गेनाइजेशन, शहीद भगत सिंह वेलफेयर सोसाइटी, एंटी करप्शन एंड क्राइम प्रिवेंशन, जेसीआई, शांतिनारायण जनसेवा समिति, राजेंद्र सिंह, उड़ान जन कल्याण संस्थान, मेहरचंद मेहंदीरत्ता चैरिटेबल ट्रस्ट, जगद्गुरु श्रीब्रह्मानंद आश्रम, माया चैरिटेबल ट्रस्ट और कनूप्रिया को सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी