बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखारने का काम कर रहा परिषद : पांचाल

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की ओर से बाल भवन में चल रही जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का सोमवार को समापन हो गया। समापन कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर पूर्व मंडल बाल कल्याण अधिकारी सुशील पांचाल ने शिरकत की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:38 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:38 PM (IST)
बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखारने का काम कर रहा परिषद : पांचाल
बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखारने का काम कर रहा परिषद : पांचाल

-एकल गायल के द्वितीय समूह में डीएवी पब्लिक स्कूल के जय रलहन प्रथम

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की ओर से बाल भवन में चल रही जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का सोमवार को समापन हो गया। समापन कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर पूर्व मंडल बाल कल्याण अधिकारी सुशील पांचाल ने शिरकत की। एकल गायल के द्वितीय समूह में डीएवी पब्लिक स्कूल के जय रलहन ने प्रथम, शाहाबाद स्थित विश्वास पब्लिक स्कूल के योगेश ने द्वितीय, अग्रसेन पब्लिक स्कूल के करनजोत सिंह ने तृतीय व गुरु नानक पब्लिक स्कूल की गुरप्रीत ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। एकल गायन के तृतीय समूह में गुरु नानक देव अकेडमी पिहोवा के गुरुप्रीत सिंह ने प्रथम, विश्वास पब्लिक स्कूल शाहाबाद की गुरप्रीत कौर ने द्वितीय, अग्रसेन पब्लिक स्कूल की दीपांशी ने तृतीय, गीता निकेतन आवासीय विद्यालय की हिमानी ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। एकल गायन के चतुर्थ समूह में विश्वास पब्लिक स्कूल के आर्यन ने पहला, डीएवी स्कूल के प्राग ने दूसरा, अग्रसेन स्कूल की हिमानी ने तीसरा व डिवाइन पब्लिक स्कूल के असनप्रीत सिंह ने सांत्वना पुरस्कार जीता।

सुशील पांचाल ने कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखारने व उन्हें बेहतरीन मंच प्रदान करने के लिए प्रयासरत है।

जिला बाल कल्याण अधिकारी सरबजीत सिंह ने बताया कि प्रतियोगिताओं में 15 स्कूलों के 100 बच्चों व 50 अध्यापकों व अभिभावकों ने भाग लिया।

फन गेम्स में रिसिका प्रथम

प्रतियोगिताओं के फन गेम्स में अग्रसेन पब्लिक स्कूल की रिसिका ने प्रथम, गीता कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल की वंशिका ने द्वितीय, सुगनी देवी आर्य कन्या स्कूल की अशुंल ने तृतीय व डीएवी पब्लिक स्कूल पिहोवा की सिया ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया।

उन्होंने बताया कि वाद-विवाद प्रतियोगिता के तृतीय समूह में गीता निकेतन विद्यालय के शिवांस ने पहला, सहारा काम्प्रीहैंसिव स्कूल की विदिता ने दूसरा, डिवाइन स्कूल की लक्की ने तीसरा व सेंट थामस कान्वेंट स्कूल संधोली की वर्षा मलिक ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। वाद-विवाद की प्रतियोगिता के चतुर्थ समूह में गीता निकेतन विद्यालय की जन्नत ने प्रथम, सुगनी देवी आर्य कन्या स्कूल के अनुज ने द्वितीय, विश्वविद्यालय स्कूल की नर्गिस ने तृतीय व डिवाइन स्कूल की मान्या ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया है। फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता के प्रथम समूह में बाल भवन स्कूल की रिशिमा ने पहला, अग्रसेन पब्लिक की शानवी ने दूसरा, डिवाइन पब्लिक स्कूल की गुरनुर कौर ने तीसरा व राजकीय स्कूल खेड़ी रामनगर की सृष्टि ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया है। इन प्रतियोगिताओं के निर्णायक मंडल में बृज शर्मा, आशुतोष शर्मा, ममता रानी, स्वाति पाहवा, अनिता, शशि शर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी