ग्रीन बेल्ट बनी गंदगी का अड्डा, ईओ ने नहीं ली शिकायत, डीसी को सौंपा ज्ञापन

कुरुक्षेत्र सेक्टर-5 की ग्रीन बेल्ट गंदगी का अड्डा बन चुकी है। लोगों को यहां से गुजरना भी दुश्वार हो गया है और खड़े पानी से निकलती बदबू कई बीमारियों को न्यौता दे रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:37 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:37 AM (IST)
ग्रीन बेल्ट बनी गंदगी का अड्डा, ईओ ने नहीं ली शिकायत, डीसी को सौंपा ज्ञापन
ग्रीन बेल्ट बनी गंदगी का अड्डा, ईओ ने नहीं ली शिकायत, डीसी को सौंपा ज्ञापन

फोटो-3 और 4

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : सेक्टर-5 की ग्रीन बेल्ट गंदगी का अड्डा बन चुकी है। लोगों को यहां से गुजरना भी दुश्वार हो गया है और खड़े पानी से निकलती बदबू कई बीमारियों को न्यौता दे रही है। जब लंबे समय से अधिकारियों ने मामले में कोई कार्रवाई नही की तो स्थानीय लोगों ने उपायुक्त को सेक्टर के 200 लोगों के हस्ताक्षरों के साथ मांग पत्र सौंपा है। आरोप है कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के ईओ ने उनकी शिकायत तक नहीं ली। इससे सेक्टरवासियों में रोष व्याप्त है।

सेक्टर-5 निवासी व कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पूर्व कुलसचिव डा. हवा सिंह ने डीसी को पूरे मामले की जानकारी दी। डा. हवा सिंह ने कहा कि सेक्टर-5 की गिनती शहर के मुख्य सेक्टरों में होती है। ग्रीन बेल्ट भगवान परशुराम कालेज से बिल्कुल सटी हुई है। गंदगी का आलम इतना है कि दूर तक बदबू फैली रहती है। ऐसे में जहां स्थानीय लोगों में बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है, वहीं कालेज के स्टाफ व विद्यार्थियों में भी बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। सेक्टर-5 व 7 के सैकड़ों लोग सड़क पर सैर करते हैं। ऐसे में लोगों को परेशानी होती है। उन्होंने डीसी ने कूड़े का उठान करने की मांग की है।

ईओ पर अनदेखी का आरोप

सेक्टरवासी रणधीर सिंह शर्मा, सुशील कुमार व हेतराम ने कहा कि से मिलने से पहले वे हुडा के संपदा अधिकारी योगेश रंगा से मिले थे। ईओ ने शिकायत लेने से ही मना कर दिया। उन्होंने ग्रीन बेल्ट अपने अंतर्गत न होने की कहकर पल्ला झाड़ लिया। ईओ ने इस बारे एसडीओ से बात करने की कही। एसडीओ ने भी मामले को टरका दिया और यह नगर परिषद के अंतर्गत बताया।

chat bot
आपका साथी