टोल बैरियर के पास मेन रोड पर बनेगा भव्य स्वागत द्वार

थाना गोल्डन जुबली ब्रह्मासरोवर कम्युनिटी रिजर्व परियोजना समिति की एक विशेष बैठक चेयरपर्सन एवं सरपंच शारदा देवी की अध्यक्षता में हुई। बैठक के बाद प्रबंधन समिति के सदस्य रामधारी शर्मा ने बताया कि गांव थाना टोल बैरियर के पास मेन रोड पर साढ़े पांच लाख रुपये की लागत से भव्य स्वागत द्वार बनाया जाएगा।

JagranSun, 19 Sep 2021 11:21 PM (IST)
टोल बैरियर के पास मेन रोड पर बनेगा भव्य स्वागत द्वार

संवाद सहयोगी, पिहोवा :

थाना गोल्डन जुबली ब्रह्मासरोवर कम्युनिटी रिजर्व परियोजना समिति की एक विशेष बैठक चेयरपर्सन एवं सरपंच शारदा देवी की अध्यक्षता में हुई। बैठक के बाद प्रबंधन समिति के सदस्य रामधारी शर्मा ने बताया कि गांव थाना टोल बैरियर के पास मेन रोड पर साढ़े पांच लाख रुपये की लागत से भव्य स्वागत द्वार बनाया जाएगा। इसके साथ ही 10 लाख रुपये से गार्ड हट का निर्माण करने का फैसला लिया गया। बैठक में वन एवं वन्यजीवों को संरक्षण देने के लिए मिट्टी व रेत के टिब्बे सहित कछुआ के प्रजनन के लिए सुरक्षित स्थान बनाने पर भी चर्चा हुई। बैठक में तालाब व आसपास के क्षेत्र की सफाई करवाने और घाट पर रिपेयर कराने का निर्णय दिया गया। रामधारी शर्मा ने बताया कि तीर्थ के सुंदरीकरण, घाटों के जीर्णोद्धार के लिए व 105 एकड़ में फैले ब्रह्मासरोवर की चाहरदीवारी के लिए भी एस्टीमेट सरकार के पास भेजा गया है। बैठक मे सरपंच प्रतिनिधि वेद प्रकाश, इंस्पेक्टर वाइड लाइफ राजीव गर्ग, रामपाल, सुभाष वाइड गार्ड, संजय मौजूद रहे।

स्वदेशी जागरण मंच की तीन दिवसीय आनलाइन चर्चा 23 से

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

स्वदेशी जागरण मंच की ओर से 23 सितंबर से तीन दिवसीय आनलाइन चर्चा कराई जाएगी। मंच के जिला संयोजक डा. कृष्ण जाटियान ने बताया कि कोरोना महामारी एवं तेजी से बदलते अन्य भू राजनैतिक घटनाक्रम के कारण न केवल देश की, बल्कि विश्व की अर्थव्यवस्थाएं डगमगाई हैं। युवाओं के देश में रोजगार, जो पहले से ही विषम परिस्थिति में था, कोरोना के कारण से और भी लड़खड़ा गया है। उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में देश की आर्थिक व रोजगार की दिशा में आगामी सकारात्मक पहल क्या हो सकती है। इस विषय पर व्यापक चितन स्वदेशी जागरण मंच ने की। भविष्य में भारत का मार्ग क्या हो, इस पर देशव्यापी चर्चा के लिए स्वदेशी शोध संस्थान एवं एसोसिएशन आफ इंडियन यूनिवर्सिटीज ने एक पहल की है। इसके चलते 23, 24, 25 सितंबर को आनलाइन प्लेटफार्म पर विभिन्न अर्थशास्त्री, राजनेता, विद्वान, कृषि विशेषज्ञ, उद्योगपति व अन्य सामाजिक संगठन चर्चा करेंगे। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिवस 25 सितंबर पर इस चर्चा का पहला चरण पूर्ण होगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.